थाने के नजदीक लुटेरों ने ट्रक को घेर ड्राइवर से लूटे 22 हजार

punjabkesari.in Monday, Oct 16, 2017 - 11:27 AM (IST)

फिल्लौर(भाखड़ी): हाईवे पर 10 किलोमीटर तक एक ट्रक का पीछा कर रहे बाइक सवार लुटेरों ने ट्रक को थाने के पास घेरकर उसका शीशा तोड़ दिया व ड्राइवर को बाहर निकाल 22 हजार रुपए लूटकर फरार हो गए। हमले में घायल हुए ड्राइवर को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया गया।सिविल अस्पताल में उपचाराधीन पड़े गुरमीत सिंह निवासी पटियाला ने बताया कि गत दिवस वह और रिश्ते में लगता उसका भाई अमृत सिंह दोनों रात्रि को अपने-अपने ट्रक लेकर तलवन से रेत भरने निकले।

रात्रि 9 बजे गांव राहों के ढाबे पर खाना खाकर जब वे रवाना हुए तभी उनके पीछे 3 मोटरसाइकिलों पर सवार 8-9 लुटेरे लग गए। उन्होंने अपने मोटरसाइकिल उसके आगे लगा कर उसका ट्रक रुकवाने की कोशिश की। गुरमीत ने बताया कि जब मैंने उनके हाथों में लोहे की रॉड व अन्य हथियार देखे तो अपने ट्रक की रफ्तार बढ़ा दी। इसके बाद लुटेरे 10 किलोमीटर तक उनका पीछा करते रहे। गुरमीत ने लुटेरों से बचने के लिए अपना ट्रक सीधा फिल्लौर पुलिस स्टेशन ले गया। जब वह थाने के समीप पहुंचा तो आगे रास्ता तंग होने के कारण उसे ट्रक की रफ्तार कम करनी पड़ी। इस दौरान लुटेरों ने उसके ट्रक को घेर लिया। गुरमीत ने बचने के लिए अपने आपको ट्रक के अंदर बंद कर लिया तो लुटेरों ने लोहे की रॉड से ट्रक का फ्रंट शीशा तोड़ कर उसे बाहर निकाल लिया। पहले उसकी धुनाई की फिर उसकी जेब से 22 हजार रुपए व मोबाइल छीन कर फरार हो गए। सूचना मिलने के कुछ देर बाद पुलिस मुलाजिम वहां पहुंचे। 

कार में पैट्रोल कम होने का बोल पुलिस ने नहीं किया लुटेरों का पीछा 
घायल ड्राइवर गुरमीत ने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस पार्टी उसे कार में बैठा कर लुटेरों के पीछे चल पड़ी। मात्र 4 किलोमीटर पर पुलिस ने गुरमीत से कहा कि उनकी कार में पैट्रोल बहुत कम है वह और दूर तक लुटेरों का पीछा नहीं कर सकते। गुरमीत ने पुलिस पार्टी से आग्रह करते हुए कहा कि उसका भाई भी पीछे अपने ट्रक में आ रहा है, कहीं लुटेरे उसे भी अपना शिकार न बना लें। वह आगे जाकर लुटेरों को बेशक न पकड़ें लेकिन उसके भाई को बचा लें। वह अपने भाई से रुपए लेकर उनकी कार में तेल डलवा देगा। परंतु पुलिस ने आगे जाने से इंकार कर दिया और उसे अस्पताल के बाहर उतार कर चले गए जहां उसने इलाज शुरू करवाया। 

हदबंदी का था मामला 
इस संबंध में पूछने पर रात्रि को ड्यूटी पर तैनात अधिकारी ने बताया कि वह गुरमीत के साथ 6 किलोमीटर दूर तक लुटेरों के पीछे गए थे जब गुरमीत ने उन्हें बताया कि लुटेरे राहों की तरफ भाग चुके हैं तो वह लुटेरों को पकडऩे के लिए नवांशहर पुलिस को सूचित कर वापस लौट आए क्योंकि उसके आगे दूसरे पुलिस थाने की हद शुरू हो जाती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News