पुलिस कर रही थी अंदर आराम, चौकीदार के शोर मचाने पर हुए फरार

punjabkesari.in Monday, Jun 26, 2017 - 04:22 PM (IST)

लुधियाना (ऋषि): चोरों के हौसले किस कदर बुलंद है और उनके मन में पुलिस का कितना खौफ है इस बात का अंदाजा यहां से लगाया जा सकता है कि शनिवार रात चोरों ने थाना डिवीजन नं. 3 के बाहर शोरूम के ताले तोड़कर चोरी करनी चाही, लेकिन काफी शर्म की बात है कि अंदर आराम कर रही थाना पुलिस को पता तक नहीं चला। इलाके के चौकीदार को आता देख तीनों भाग गए। जिससे चोरी की वारदात टल गई। पक्खोवाल के रहने वाले रोबिन कुमार ने बताया कि उनका थाना डिवीजन नं. 3 के बाहर इंटैक्स स्केयर का इलैक्ट्रोनिक शोरूम है। हर रोज की तरह शनिवार रात 9.30 बजे शोरूम बंद कर घर चले गए। रात 2.45 बजे चौकीदार ने उन्हें फोन कर ताले तोड़े जाने की सूचना दी। इसके बाद वे तुरंत मौके पर पहुंचे।  

मोटरसाइकिल पर हुए फरार
चौकीदार मंद बहादुर के अनुसार वह इलाके का चौकीदार है। शनिवार रात वह ड्यूटी कर रहा था, तभी उसे एक दुकान के ताले तोडऩे की आवाज आई, जब वह भागकर थाने की ओर आया और टार्च जलाकर देखा तो शोरूम के ताले तोड़ रहे 3 चोर घबरा गए और पास खड़े मोटरसाइकिल पर फरार हो गए। उसने तुरंत शोर मचाया और थाना पुलिस को जानकारी दी। 

कैमरे किए ऊपर की तरफ  
शोरूम मालिक के अनुसार चोर इस कदर शातिर थे कि ताले तोडऩे से पहले दुकान पर बाहरी तरफ लगे कैमरों का मुंह ऊपर की तरफ कर दिया ताकि वे कैमरे में कैद न हों और एक-एक कर दुकान के सभी चारों लॉक आराम से तोड़े, शोर मचाने पर वे लॉक तोडऩे के लिए प्रयोग कर रहे सबल को वहीं छोड़ गए।

थाने गए तो प्रभारी बोला- 1 घंटे बाद आऊंगा
मालिक का आरोप है कि राते को मौके पर निम्न स्तर के मुलाजिम आए, लेकिन सुबह 11 बजे तक थाना प्रभारी ने एक बार भी शोरूम पर आकर जांच करना जरूरी नहीं समझा, जब उन्होंने 11 बजे थाने जाकर थाना प्रभारी को मिलना चाहा तो वे मौजूद नहीं थे और फोन करने पर उन्होंने बात सुनने की बजाय यह कहकर फोन काट दिया कि 1 घंटे बाद आकर मिलूंगा। इस बात का इलाके के दुकानदारों में रोष था।

मामला दर्ज कर तलाश की जारी
थाना प्रभारी संजीव कपूर के अनुसार उस पर लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद हैं, अज्ञात चोरों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस के हाथ कई अहम सुराग लगे हैं, जल्द मामला हल कर लिया जाएगा।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News