दोआबा क्षेत्र में लूटपाट करने वाला गिरोह बेनकाब

punjabkesari.in Saturday, Mar 25, 2017 - 08:54 AM (IST)

जालंधर(भूषण,रजिंद्र): पिस्तौल की नोक पर दोआबा क्षेत्र के 3 जिलों में लूट की कई बड़ी वारदातों को अंजाम देने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश करते हुए थाना भुलत्थ की पुलिस ने 2 आरोपियों को एक पिस्तौल, 1 लाख रुपए की नकदी, सोने के जेवर तथा 3 मोटरसाइकिलों सहित गिरफ्तार कर लूट की कई वारदातों को सुलझाने में कामयाबी हासिल की है, जबकि उनके तीसरे साथी की तलाश में छापेमारी जारी है। एस.एस.पी. संदीप शर्मा ने बताया कि एस.एच.ओ. भुलत्थ जरनैल सिंह ने पुलिस पार्टी के साथ गांव जवाहर नगर से खस्सन की ओर जाने वाले मार्ग पर नाकाबंदी की हुई थी कि जब गांव खस्सन की ओर आ रहे 2 संदिग्ध युवकों को रोकने का प्रयास किया तो उन्होंने भागने का प्रयास किया लेकिन पीछा कर उन्हें काबू कर लिया गया। 

पूछताछ में आरोपियों ने अपने नाम तरनजीत सिंह उर्फ तरना पुत्र जोङ्क्षगद्र सिंह निवासी गांव तलवाड़ा थाना भुलत्थ तथा मलकीत सिंह पुत्र सुखविंद्र सिंह निवासी गांव तलवंडी पुरदल थाना भुलत्थ बताया। आरोपियों की तलाशी के  दौरान उनसे एक पिस्तौल व जिंदा कारतूस, 1 लाख रुपए की नकदी, एक सोने की चेन टूटी हुई तथा एक मोटरसाइकिल बरामद हुआ। आरोपियों ने बताया कि वे पिस्तौल की नोक पर लूटपाट करते हैं तथा उन्होंने बरामद पिस्तौल उत्तर प्रदेश से खरीदा था। बरामद मोटरसाइकिल उन्होंने टांडा के नजदीक बस स्टैंड क्षेत्र से चोरी किया था। 

आरोपियों ने खुलासा किया कि वे हैरोइन गांव डोगरांवाल निवासी कश्मीर कौर पत्नी तरसेम सिंह से लेते थे जिसके खिलाफ भी मामला दर्ज कर लिया गया है। पूछताछ में आरोपियों ने बेगोवाल, भुलत्थ, टांडा, दसूहा तथा जालंधर में करीब 12 वारदातों को अंजाम देने का खुलासा किया है। उनके गैंग में बलविंद्र सिंह बिंदा पुत्र तरलोक सिंह निवासी गांव दाऊदपुर, थाना ढिलवां भी शामिल है जिसकी तलाश जारी है। आरोपियों की गिरफ्तारी से अब तक थाना बेगोवाल में एफ.आई.आर. नंबर-27, 95 तथा 12 के तहत धारा 379बी के 3 मामले तथा एफ.आई.आर. नंबर 189, 20 अक्तूबर 2016 के तहत धारा-399, 402 थाना सिटी फगवाड़ा को भी सुलझा लिया गया है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News