एक ही रात में चोरों ने तोड़ी 2 गुरुद्वारों की गोलकें

punjabkesari.in Monday, Aug 21, 2017 - 11:23 AM (IST)

कलानौर(मनमोहन): सीमावर्ती ब्लाक कलानौर के अन्तर्गत पड़ते खुशीपुर व गांव रसूलपुर के 2 अलग-अलग गुरुद्वारों में से अज्ञात चोर गोलकें तोड़ कर संगत की ओर से चढ़ाया गया चढ़ावा एवं पंखा चोरी करके फरार हो गए। गांव खुशीपुर के कलानौर मार्ग पर स्थित गुरुद्वारा लोह लंगर साहिब में सेवादार बाबा नरिन्द्र सिंह एवं प्रधान त्रिलोक सिंह ने संयुक्त रूप से बताया कि गत रात्रि चोरों की ओर से गुरुद्वारा साहिब के कमरे का ताला तोड़ कर अंदर पड़ी गोलक व एक पंखा चोरी कर लिया गया। 

उन्होंने बताया कि चोरों की ओर से गुरुद्वारा साहिब के बाहर लगा सी.सी.टी.वी. कैमरा भी तोड़ दिया गया, परंतु अंदर लगे कैमरों में चोरी की पूरी घटना कैद हो चुकी है। उन्होंने बताया कि गुरुद्वारा साहिब में से चोरी हुई गोलक गुरुद्वारा साहिब से थोड़ी दूर झाडिय़ों से बरामद की गई परंतु चोर गोलक तोड़ कर गोलक में पड़ी नकदी चोरी करके ले गए। 

इसी तरह गांव रसूलपुर में गुरुद्वारा साहिब में दाखिल होकर चोरों की ओर से गोलक का ताला तोड़ कर नकदी चोरी कर ली गई। इन दोनों चोरी की घटनाओं संबंधी पुलिस को सूचित कर दिया गया है। यहां यह भी बताने योग्य है कि इलाके में चोरों की ओर से गुरुद्वारों में गोलकें  तोड़ कर चोरी करने का सिलसिला लगातार जारी है जिसको लेकर लोगों व दुकानदारों में दहशत का माहौल है। पिछले दिनों कलानौर इलाके के अलग-अलग गांवों के 5 गुरुद्वारों व अनेक दुकानों में चोरों की ओर से बेखौफ होकर चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया जा चुका है। पुलिस प्रशासन जहां गुरुद्वारों एवं दुकानों में हो रही चोरियों को रोकने हेतु नाकाम रहा है वहीं साथ ही चोरों की तस्वीरें सी.सी.टी.वी. कैमरों में कैद होने के बावजूद पुलिस चोरों को काबू करने में असफल रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News