सहकारी दुग्ध सभाओं का पंजाब की आर्थिकता में अहम रोल: राणा KP सिंह

Wednesday, November 15, 2017 12:12 AM
सहकारी दुग्ध सभाओं का पंजाब की आर्थिकता में अहम रोल: राणा KP सिंह

मोहाली(नियामियां): पंजाब में सहकारी दुग्ध सभा का दूध के कारोबार और पंजाब की आर्थिकता में अहम रोल है और पंजाब में डेयरी में और बहुत-सी संभावनाएं मौजूद हैं जिसके लिए हमें अपनी पूरी ताकत लगानी पड़ेगी। यह बात स्पीकर पंजाब विधानसभा राणा के.पी. सिंह ने पंजाब में वेरका मिल्क प्लांट से 64वें सर्व भारतीय सहकारी सप्ताह का आगाज करते हुए समागम को संबोधित करने दौरान कही। 

उन्होंने कहा कि वेरका ने केवल देश में ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में अपना नाम चमकाया है। वेरका डेयरी क्षेत्र का एक योग्य ब्रांड बन चुकी है। सहकारिता लहर को पंजाब में कोने-कोने तक पहुंचाने के लिए वेरका का बड़ा योगदान है। उन्होंने कहा कि पंजाब के किसानों को सहायक धंधों खासतौर पर दूध उत्पादन के लिए मिल्कफैड ने बहुत उत्साहित किया है और किसानों की आमदन बढ़ाने के लिए वेरका द्वारा डाले गए योगदान को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। उन्होंने बताया कि वेरका ब्रांड का घी दुबई, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, फिलीपींस जैसे देशों को भी भेजा जा रहा है। 

उन्होंने इस मौके पर बताया कि पिछले साल वेरका द्वारा करीब 2,967 करोड़ रुपए का कारोबार किया गया जबकि इस साल 3,780 करोड़ रुपए के कारोबार का लक्ष्य निश्चित किया गया है जोकि एक प्रशंसनीय कदम है। उन्होंने इस मौके पर वेरका मिल्क प्लांट के साथ जुड़ी पंजाब की अलग-अलग सहकारी दुग्ध सभाओं को रेट डिफ्रैंस को लेकर 3.70 करोड़ रुपए के चैक भी बांटे।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!