Video- बैंस का विवादित बयान बोले,स्पीकर या कैप्टन के बाप की नहीं विधानसभा

punjabkesari.in Thursday, Jun 22, 2017 - 05:21 PM (IST)

चंडीगढ़ः लोक इंसाफ पार्टी के विधायक सिमरनजीत सिंह बैंस और आप विधायक सुखपाल खैहरा को गुरूवार को विधानसभा परिसर में  दाखिल ही नहीं होने दिया गया। जिसको लेकर दोनों पार्टियों के विधायकों ने सदन में वेल में आकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। जिस पर उन्हें  माशर्लों द्वारा उठाकर सदन से बाहर कर दिया गया। इसके बाद आप विधायकों को अकाली विधायक नेता सुखबीर बादल दूसरे रास्ते से सदन में अंदर ले आए। जिस पर स्पीकर ने मार्शलों को दोबारा आप विधायकों को विधानसभा परिसर से भी बाहर करने के आदेश दिए।


मार्शल जब विधायकों को उठाकर बाहर लेजा रहे थे तो आप की महिला विधायक मैंबर सरबजीत मनुके पर धक्कामुक्की के चलते टेबल गिर गया जिससे वह बुरी तरह घायल होकर बेहोश गईं और उनकी बाजू टूट गई।धक्कामुक्की में आप के निहाल सिंह वाला के विधायक मंजीत सिंह भी घायल हो गए है। इस दौरान विधायकों ने मार्शलों पर पगड़ी उतारने का अारोप लगाया।
 
  

सिमरजीत बैंस और सुखपाल खैहरा ने आरोप लगाया कि उन्हें बिना लिखित आर्डर के अंदर घुसने नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि पुलिस चुने हुए नुमाइंदों को धक्के मार कर बाहर निकाल रही है यह लोकतंत्र के खिलाफ है। बैंस ने कहा कि विधानसभा स्पीकर या कैप्टन के बाप की नहीं है जो उन्हें अंदर नहीं जानें दिया जा रहा।


इस मौके पर बैंस और खैहरा ने एक लिखित आर्डर भी दिखाया गया जो विधानसभा की सैक्टरी शशि लखन पाल की ओर से भेजा गया था लेकिन उस पर उनके साइन नहीं थे जिस कारण उन्होंने  कॉपी को मौके पर ही फाड़कर फैंक दिया।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News