सादिक खान का ब्रिटिश सरकार को माफी मांगने का सुझाव सराहनीय : कैप्टन

Thursday, December 07, 2017 2:30 PM
सादिक खान का ब्रिटिश सरकार को माफी मांगने का सुझाव सराहनीय : कैप्टन

अमृतसर(महेन्द्र): जलियांवाला बाग हत्याकांड को लेकर लंदन के मेयर के ब्रिटिश सरकार द्वारा माफी मांगने संबंधी दिए गए सुझाव का पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने स्वागत किया है। 

पत्रकारों से बातचीत करते हुए कैप्टन ने कहा कि जलियांवाला बाग की घटना बारे सादिक खान के विचारों को सुनकर तथा उनकी भावनाओं को समझ कर उन्हें बहुत ही खुशी हुई है। यह सुझाव ब्रिटिश सरकार के एक पदाधिकारी द्वारा दिया गया है तथा इसे लागू किया जाए तो यह बहुत अच्छा होगा, क्योंकि इससे भारत तथा यू.के. के बीच संबंध और भी मजबूत होंगे व साथ ही स्वतंत्रता संग्राम के दौरान भारतीयों को मिले गंभीर जख्म कुछ हद तक भरेंगे। 

इससे पहले मंगलवार रात्रि मुख्यमंत्री द्वारा उन्हें दिए गए रात्रिभोज दौरान दोनों नेताओं ने मुलाकात भी की जिसमें आपसी हितों के अलग-अलग मुद्दों पर विचार किया गया। कैप्टन ने लंदन में एक बड़ा पंजाबी भाईचारा होने का जिक्र करते हुए कहा कि दोनों पक्षों के बीच मजबूत संबंध हैं जिन्हें वह लगातार और भी मजबूत करने का प्रयास कर रहे हैं। 

क्रिकेट में पंजाब तथा ब्रिटेन के सांझे हितों को प्रदॢशत करने के लिए लंदन के मेयर ने मुख्यमंत्री कैप्टन तथा स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को क्रिकेट बॉल भी दी। सांसद गुरजीत सिंह औजला तथा स्थानीय विधायकों ने लंदन के मेयर को मैमोरैंडम दिया जिसमें निजी तथा कारोबारी सैलानियों की सुविधाओं के लिए अमृतसर तथा लंदन के बीच सीधी ब्रिटिश एयरवेज की उड़ान शुरू करने की मांग भी की गई। 
 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!