सुखपाल खैहरा लैंड व ड्रग माफिया का सरदार: रंजीत सिंह राणा

punjabkesari.in Sunday, May 28, 2017 - 12:34 AM (IST)

जालंधर(चोपड़ा,कमलेश): भुलत्थ से ‘आप’ के विधायक सुखपाल सिंह खैहरा खुद को ईमानदार व स्वच्छ छवि का नेता बताते हैं परंतु असल में वह लैंड व ड्रग माफिया का सरदार है व वह बड़े स्तर पर भू-माफिया चला रहे हैं। उक्त आरोप भुलत्थ हलका से विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के पराजित उम्मीदवार रंजीत सिंह राणा ने एक पत्रकार वार्ता के दौरान लगाए। 

इस दौरान राणा के साथ उपस्थित दलजीत सिंह खालसा, रछपाल शर्मा, जगतार सिंह, अजीत सिंह, कुलवंत सिंह, गुरबचन सिंह, सुखजिन्द्र सिंह व अन्य ने बताया कि खैहरा का टार्गेट एन.आर.आइज की जमीनें होती हैं। वह विदेशों में बसे प्रवासी भारतीयों को डरा-धमका कर उनकी जमीनों पर कब्जे करता है, जिनमें ऐसे भी लोग शामिल होते हैं जिनकी विदेशों में मौत हो चुकी होती है और उनके पारिवारिक सदस्यों को पंजाब में अपनी जायदाद का पता तक नहीं होता। खैहरा लैंड-रिकार्ड डिपार्टमैंट से ऐसी जमीनों की जानकारियां जुटाता है और उन पर अपना कब्जा जमा लेता है। उन्होंने बताया कि खैहरा ने माडल टाऊन के मल्ली नामक एक प्रापर्टी डीलर के साथ मिलकर जालंधर में भी कई जमीनों पर कब्जा जमा रखा है। 

भुलत्थ में सलोत्तर खाना की 5 किल्ले जमीन तथा एफ.सी.आई. के साथ लगती 2 किल्ले की जमीन भी खैहरा ने हड़प रखी है। उन्होंने आरोप लगाया कि उसने वक्फ बोर्ड की उस जमीन पर भी कब्जा जमा लिया जहां बरसों से दशहरा लगता था। राणा ने बताया कि खैहरा ने अपने चहेते समर्थक गुरदेव सिंह देवी नामक स्मगलर को अपनी सिफारिश पर मार्कीट कमेटी का चेयरमैन बनाया था जोकि आजकल ड्रग्स तस्करी के मामले में फिरोजपुर जेल में बंद है। उन्होंने बताया कि खैहरा ने तो गांव के गुरुद्वारे की जमीन तक को नहीं बख्शा। 

उन्होंने बताया कि खैहरा सरकार द्वारा ब्लैक-लिस्ट किए ऐसे एन.आर.आइज जोकि आतंकवादी गतिविधियों में शामिल रहे हैं, उन्हें इस सूची से बाहर निकालने के नाम पर करोड़ों रुपए ऐंठ रहा है। जब उक्त नेताओं को पूछा गया कि खैहरा द्वारा कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह के खिलाफ माइनिंग मामले में मोर्चा खोलने के बाद ही वह सामने क्यों आए हैं तो राणा व उनके साथियों ने बताया कि उनका राणा गुरजीत के मामले से कोई लेना-देना नही है, वह खैहरा के कारनामों के खिलाफ पिछले 20 सालों से आवाज उठा रहे हैं। उक्त लोगों ने पंजाब सरकार से मांग की है कि विधायक खैहरा के मामलों की उच्चस्तरीय जांच करवाई जाए ताकि सारी सच्चाई जनता के सामने आ सके। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News