गुरुद्वारे की सराय में  रंगरलियां मनाने की तैयारी में थे SGPC मुलाजिम, भेजा जेल

punjabkesari.in Monday, Jul 24, 2017 - 04:31 PM (IST)

तलवंडी साबो (मुनीश): सिख कौम के चौथे तख्त श्री दमदमा साहिब की ए.सी. सराय में गत रात एक कमरे में रंगरलियां मनाने की तैयारी करते पकड़े गए शिरोमणि कमेटी के 2 अधिकारी, कारसेवा वाले बाबे व सराय के इंचार्ज सहित 6 कथित आरोपियों को आज तलवंडी साबो पुलिस ने माननीय अदालत में पेश किया, जहां से आज उन्हें ज्यूडीशियल रिमांड पर 3 अगस्त तक जेल भेज दिया गया है।

क्या था मामला?
गत रात को तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने ए.सी. सराय में रुके कमेटी के सदस्य भाई जगसीर सिंह मांगेआणा की सूचना पर कमरा नं.- 312 में से देह का व्यापार करती एक लड़की से रंगरलियां मनाने की तैयारियां करते 2 कमेटी अधिकारियों को काबू करके उनकी सूचना पर उक्त लड़की को मंगवाने वाले कारसेवा भूरी वालां के एक सेवादार को भी दबोच लिया। उक्त अधिकारियों को कमरा प्रदान करवाने वाले सरां के इंचार्ज पर भी कार्रवाई करते उक्त सभी कथित आरोपियों को पुलिस के हवाले कर दिया गया था व पुलिस ने बाद में उक्त लड़की को यहां भेजने वाले कथित दलाल धर्मपाल सिंह (धर्मात्मा) को भी पकड़ लिया था। तलवंडी साबो पुलिस ने तख्त साहिब के मैनेजर भाई जगजीत सिंह की दख्र्वास्त पर उक्त कथित आरोपियों के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने पर 295-ए का मामला दर्ज कर लिया था।

पुलिस ने आरोपियों को किया अदालत में पेश
तलवंडी साबो पुलिस ने आज शिरोमणि कमेटी के  तीनों अधिकारियों धरमिंद्र सिंह सेवादार, कुलदीप सिंह ड्राइवर, सुखपाल सिंह सराय इंचार्ज के अलावा कार सेवा वाले बाबे परगट सिंह, लड़की लवप्रीत कौर व दलाल को माननीय ज्यूडीशियल मैजिस्ट्रेट गुरदर्शन सिंह की अदालत में पेश किया, जहां माननीय जज साहिब ने उक्त 6 अधिकारियों को 3 अगस्त तक ज्यूडीशियल रिमांड पर जेल भेज दिया है।

क्या कहते हैं तख्त साहिब के अधिकारी?
तख्त साहिब के मैनेजर भाई जगजीत सिंह ने कहा कि उक्त घटना बहुत ही सरमसार है। उक्त आरोपियों में से जो हमारे शिरोमणि कमेटी के मुलाजिम थे, उनको एस.जी.पी.सी. ने मुअत्तल कर दिया है। अदालत उक्त आरोपियों पर सख्त कानूनी कार्रवाई कर उन्हें सख्त से सख्त दे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News