पारो देवी की पर्ची काटने पर SGPC ने लिया कड़ा संज्ञान

Tuesday, November 14, 2017 12:15 PM
पारो देवी की पर्ची काटने पर SGPC ने लिया कड़ा संज्ञान

फतेहगढ़ साहिबः गुरुद्वारा श्री फतेहगढ़ साहिब के बाहर पारो देवी की 100 रुपए वाली पर्ची काटने का मामला अब एस.जी.पी.सी. के पास पहुंच चुका है। इस पर एस.जी.पी.सी. प्रमुख सचिव डा. रूप सिंह ने कड़ा संज्ञान लेते हुए इस मामले में सफाई पेश की है। 


अमृतसर में पत्रकारों को जानकारी देते हुए डॉ. रूप सिंह ने कहा कि गुरुद्वारा श्री फतेहगढ़ साहिब के बाहर खाने पीने का सामान बेच रही बच्ची की 100 रुपए की पर्ची तथा प्रकाशित खबर बारे कहा कि इस घटना से साथ शिरोमणि कमेटी और गुरुद्वारा श्री फतेहगढ़ साहिब का कोई संबंधी नहीं है। जबकि ये एक ठेकेदार की कार्यवाही है। डा. सिंह ने स्पष्ट करते कहा कि गुरुद्वारा साहिब के बाहर लगतीं दुकानों, फड़ी आदि को हर साल ठेके पर दिया जाता है और वहां समान बेचने वालों को ठेकेदारों की तरफ से ही लगाया जाता है।


जिससे गुरुघर में आती संगत को सचेत रहना चाहिए। उन्होंने सोशल मीडिया पर वायरल खबर को शरारत भी बताया। डा. रूप सिंह ने कहा कि इस बारे जानकारी मिलते ही कार्रवाई के बाद ठेकेदार ने लिखित माफीनामा भेजा है और आगे से ऐसा ना करन का प्रण भी किया है। इसके साथ ही ठेकेदार ने माफीनामे में लड़की से लिए पैसे वापस करने की बात भी कही है।


मुख्य सचिव ने कहा कि शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की तरफ से गुरुद्वारा साहिबान के प्रबंधों को सुचारु और पारदर्शी ढंग के साथ चलाया जा रहा है। गुरुद्वारा श्री फतेहगढ़ साहिब की पवित्र धरती पर नतमस्तक होने आती संगतों गुरुद्वारा प्रबंधों बारे किसी भी तरह के शंके को सीधे तौर पर गुरुद्वारा साहिब के मैनेजर के साथ बात कर सकतीं हैं। डा. रूप सिंह ने कहा कि शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति गुरुद्वारा प्रबंधों की सहृदय कार्यशीलता प्रति पूरी तरह वचनबद्ध है। 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!