एशियन एयर गन यूथ चैंपियनशिप में छाया मानसा का शूटर

punjabkesari.in Thursday, Dec 14, 2017 - 02:02 PM (IST)

मानसाः जापान में हुई 10वीं यूथ एशियन एयरगन चैंपियनशिप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने वाले मानसा जिले के गांव फफड़े भाईके के सुरिंदर सिंह ने एयर पिस्टल इवेंट में टीम के लिए गोल्ड मैडल हासिल किया है। टीम में यूपी का सौरव चौधरी और फतेहगढ़ साहिब का निशानेबाज अर्जुन सिंह चीमा भी शामिल था। सुरिंदर सिंह ने दूसरी बार यूथ एशियन चैंपियनशिप में देश का नाम चमकाया है।

 

पिछले साल इरान में हुई एशियन चैंपियनशिप में भी शानदार निशानेबाजी करते हुए चौथा स्थान हासिल किया था। इसके अलावा वह स्कूल स्तर पर हुए मुकाबले में दर्जनों मैडल सहित 50 मीटर में भी राष्ट्रीय स्तर पर गोल्ड मैडल जीत चुका है। अब सुरिंदर का अगला टारगेट में ओलंपिक में सिलेक्ट होकर देश के लिए मेडल जीतना है।
 

शहर के डी.ए.वी. स्कूल में 12वीं में पढ़ने वाले सुरिंदर सिंह को स्कूल में शूटिंग रेंज न होने के चलते कई कठिनाइयों का भी सामना करना पड़ा। सुरिंदर ने गांव के ही छोटे से ट्रेनिंग सैंटर से शूटिंग की ट्रेनिंग लेनी शुरू की थी लेकिन वहां उच्च स्तरीय ट्रेनिंग की सुविधा नहीं होने से बठिंडा और जालंधर जाकर ट्रेनिंग ली। सुरिंदर सिंह के पिता कोच कुलदीप सिंह ने बताया, एक समय ऐसा भी आया जब उन्हें अपने बेटे की रेगुलर ट्रेनिंग के लिए पांच लाख कर्ज लेकर पिस्टल और कारतूस खरीदने पड़े थे। पिस्टल जर्मनी से मंगवाया था। उन्होंने बताया, 50 मीटर एयर पिस्टल के मुकाबले के लिए लाइसेंस बनवाने के लिए जब सुविधा सेंटर में आवेदन किया तो वहां भी काफी परेशानियां झेलनी पड़ीं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News