शहीदों को श्रद्धांजलि देने पहुंचे पंजाब के दिग्गज नेता,अपनी तारीफों के बांधे पुल

punjabkesari.in Thursday, Mar 23, 2017 - 04:50 PM (IST)

नवांशहरः भारत की आजादी की खातिर  जान  कुर्बान करने वाले शहीदे आजम भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव का शहीदी दिवस पूरे भारत में मनाया गया।  पंजाब सरकार द्वारा शहीद भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़कलां में राज्य स्तरीय शहीदी समारोह करवाया गया जहां सिंचाई एवं बिजली मंत्री राणा गुरजीत सिंह तथा अन्य कांग्रेसी लीडरों ने पहुंच शहीदों को श्रद्धांजलि दी।


इस मौके  अलग-अलग पार्टियों ने कांफ्रैंस भी की । राणा गुरजीत सिंह ने तीनों शहीदों के परिवारिक सदस्यों को सम्मानित कर पत्रकारों से  बातचीत दौरान कहा कि भगत सिंह का कर्ज हम कभी नहीं चुका सकेंगे क्योंकि उन्होंने  देश को आजाद करवाने में  अपनी जान कुर्बान कर दी।

उन्होंने  कहा कि कांग्रेस ने हमेशा भगत सिंह की सोच पर ही काम किया है लेकिन पिछले 10 वर्षों में जो सरकार रही उसने  पंजाब के युवाअों को नशे की गर्त में धकेल  दिया । अब लोगों ने कैप्टन अमरेंद्र सिंह पर भरोसा जताया इसलिए पंजाब के हित में कार्य किए जाएंगे।। उन्होंने कहा कि  कांग्रेस ने जो वादे अपने मैनिफैस्टो में किए उन्हें पूरा किया जाएगा। एस.वाई.एल. मुद्दे पर बोलते हुए राणा ने कहा कि कांग्रेस  पंजाब का साथ देगी। पंजाब के पानी की एक बूंद भी हरियाणा को नही दी जाएगी।

 
उधर, शिरोमणि अकाली दल की तरफ से सुखबीर सिंह बादल ने शहीद भगत सिंह के स्मारक पर पहुंच  श्रदांजलि भेंट की। इस मौके कांफ्रैंस दौरान बादल ने कहा कि हम भगत सिंह की सोच पर काम करते अाएं है और करते रहेंगे। चुनाव में करारी हार पर  उन्होंने कहा कि जनता के फैसले को हम स्वीकार करते है लेकिन हमने 10 साल में जो काम किए है वह 50 साल में कोई सरकार नहीं कर सकती।  नवजोत सिद्धू के टी.वी. शो जारी रखने पर बोलते सुखबीर ने कहा की जो कांनुनी प्रकिया है इसके बारे में वकीलो को देखना चाहिए मैं इस बारे  कुछ नहीं कहना चाहता। बादल ने कहा  अगर कैप्टन सरकार अच्छे काम करेगी तो हम उनका साथ देंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News