सिख धर्म के राष्ट्रीय मसलों को सुलझाने के लिए शिरोमणि कमेटी हुई गंभीर

punjabkesari.in Saturday, May 27, 2017 - 01:50 PM (IST)

पटियाला (जोसन): शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी देश के अलग-अलग राज्यों में गुरुद्वारों पर हो रहे हमलों को लेकर बेहद गंभीर हो गई है। शिरोमणि कमेटी के प्रधान प्रोफैसर कृपाल सिंह बडूंगर ने अलग-अलग मसलों के लिए बनाई 5 अहम समितियों की 1 जून को खालसा कालेज पटियाला में मीटिंग बुला ली है, जिसमें सख्त एक्शन लेने पर विचार किया जाएगा। 

एस.जी.पी.सी. के प्रधान प्रो. कृपाल सिंह बडूंगर ने कहा कि ओडिशा स्थित गुरुद्वारा आरती साहिब के अस्तित्व को मिटाने के कारण वहां भेजी 3 सदस्यीय समिति जिसमें सुरजीत सिंह भिट्टेवड़, रजिन्द्र सिंह मेहता और डा. रूप सिंह शामिल हैं, ने अपनी रिपोर्ट उनको सौंप दी है, जिस पर गंभीरता के साथ विचार किया जाएगा। इसी तरह उत्तराखंड में गुरुद्वारा ज्ञान गोदड़ी साहिब जोकि हरिद्वार में स्थित है और 1978 में गिरा दिया गया था, की रिपोर्ट भी रजिन्द्र सिंह मेहता, हरचरण सिंह चीफ सचिव और हरभजन सिंह ने उनको सौंप दी है।

इसी तरह इंदौर में गुरुद्वारा करतार कीर्तन को गिराया गया है। इस संबंधी उन्होंने सुरजीत सिंह, रजिन्द्र सिंह और बलविन्द्र सिंह की सौंपी रिपोर्ट को गंभीरता के साथ लिया है। मध्य प्रदेश में सिकलीगर भाईचारे को आ रही समस्याओं और उन पर हो रहे अत्याचार की रिपोर्ट भी मिल चुकी है। अमरजीत सिंह चावला महासचिव, डा. धर्मिन्द्र सिंह उब्भा ने अपनी रिपोर्ट में स्पष्ट किया है कि अंडमान निकोबार में सिखों के इतिहास को मिटाया जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News