श्री अमरनाथ यात्रा के लिए पंजीकरण शुरू,बैंकों में लगे बम-बम भोले के जयघोष

Friday, March 2, 2018 9:25 AM
श्री अमरनाथ यात्रा के लिए पंजीकरण शुरू,बैंकों में लगे बम-बम भोले के जयघोष

गोराया(गुलशन, छाबड़ा): पावन श्री अमरनाथ यात्रा, जो इस बार 28 जून से प्रारम्भ होकर 26 अगस्त  तक चलेगी, हेतु आज से पंजीकरण की प्रक्रिया प्रारम्भ हो गई । इसके लिए यात्री जे.एंड के. बैंक, पंजाब नैशनल बैंक व यैस बैंकों की भारत वर्ष में 440 शाखाओं से अपना पंजीकरण प्राप्त कर सकेंगे। इस वर्ष पंजीकरण बालटाल व पहलगाम दोनों मार्गों के लिए अलग-अलग किए जाएंगे तथा 13 वर्ष से कम और 75 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का पंजीकरण नहीं किया जाएगा।

आवेदन के साथ चिकित्सा प्रमाण पत्र जमा करवाना अनिवार्य होगा। श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड द्वारा गत वर्ष अमरनाथ यात्रियों की दुर्घटना बीमा राशि एक लाख से बढ़ाकर तीन लाख रुपए कर दी गई थी, जो इस बार भी लागू रहेगी। अमरनाथ यात्रा सेवा समिति के सचिव  रविकांत तोमर ने बताया कि महादेव की कृपा से वह पिछले कई वर्षों से पंजीकरण के पहले दिन ही परमिट प्राप्त कर पवित्र हिमशिवलिंग के दर्शन करते आ रहे हैं और इस बार भी यही सौभाग्य उनको प्राप्त हुआ। 

जालंधर से शैली के अनुसार, स्थानीय जे. एंड के. के बैंक के मैनेजर गुरदास मल, जसपाल कत्याल, अरुण शर्मा, विवेक महाजन ने बताया कि गत वर्ष बस्ती अड्डा ब्रांच से लगभग 6,000  शिवभक्तों को परमिट जारी किए गए।  शिवभक्तों को उनकी इच्छा अनुसार तय तारीख का परमिट दिया जा रहा है। यात्रा परमिट के पहले ही दिन परमिट लेने वालों ने बैंकों में बम- बम भोले के जयघोष लगाकर अपने ईष्ट का आभार व्यक्त किया व यात्रा की मंगलकामना की।



आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!