कार्यकाल का एक वर्ष पूरा,सांसद श्वेत मलिक ने गिनाई उपलब्धियां

punjabkesari.in Friday, Apr 28, 2017 - 08:48 AM (IST)

अमृतसर  (महेन्द्र): राज्य सभा सांसद श्वेत मलिक जिन्होंने गत वर्ष 25 अप्रैल को राज्य सभा सांसद के तौर पर शपथ ली थी, अपने एक वर्ष के कार्यकाल के संबंध में पत्रकारों के रू-ब-रू हुए। उन्होंने कहा कि स्थानीय एयरपोर्ट, अटारी सीमा पर आई.सी.पी. का मामला हो, या फिर स्थानीय रेलवे स्टेशन को वल्र्ड क्लास की श्रेणी में लाने का मामला, उन्होंने दोनों मुद्दों पर संसद में समय-समय पर आवाज बुलंद की है, यही कारण है कि आज स्थानीय एयरपोर्ट में अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों में वृद्धि करने के साथ-साथ कैट-3 की सुविधा का भी विशेष प्रबंध किया जा रहा है। इससे भारी से भारी धुंध में भी 24 घंटे बड़े-बड़े से बड़ा प्लेन भी आसानी से लैंड कर सकेगा। उनके प्रयास से अटारी सीमा पर इंटैग्रेटिड चैक पोस्ट पर आज बढिय़ा तकनीक वाले सी.सी.टी.वी. कैमरे लग चुके हैं, स्कैनरों का उचित प्रबंध होने जा रहा है, 1.33 लाख वर्ग फुट क्षेत्र जगह पर बढिय़ा फर्श डलवाने के साथ साथ 50,000 वर्ग फुट क्षेत्रफल रकबे में बड़ा शैड बनने जा रहा है। 


स्थानीय रेलवे स्टेशन को वल्र्ड क्लास श्रेणी में शामिल करवाया जा चुका है, जहां 5 की जगह 12 प्लेटफार्म बनाने, पांच सितारा होटल बनाने, आधुनिक पार्किंग तथा आधुनिक तकनीक युक्त रेलवे आफिस स्थापित करवाने के लिए प्रोजैक्ट तैयार हो चुका है। टैंडर लगने जा रहे हैं। 


मलिक ने कहा कि दिल्ली-अमृतसर-कटड़ा सड़क मार्ग पर 60,000 करोड़ रुपए की लागत से तैयार होने वाले नैशनल एक्सप्रैस हाईवे की मंजूरी मिल चुकी है जिसके बनने से अमृतसर-दिल्ली के सड़क मार्ग का रास्ता 130 कि.मी. कम होने के साथ-साथ यह रास्ता मात्र 4 घंटे में ही तय होगा। इस नैशनल हाईवे एक्सप्रैस पर 150 कि.मी. प्रति घंटा की रफ्तार में वाहन चलाए जा सकेंगे। इसके अलावा पट्टी-मक्खू रेल ङ्क्षलक जोड़ कर फिरोजपुर रेलवे मार्ग शुरू होने पर मुंबई तक का रेल यात्रा भी कम समय में तय हो सकेगी। मलिक ने बताया कि केन्द्र सरकार ने इस रेल ङ्क्षलक को जोडऩे के लिए 299 करोड़ रुपए मंजूर भी कर दिए हैं। वह पंजाब के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह से अनुरोध करते हैं कि वह इस ङ्क्षलक के लिए जल्द से जल्द जमीन एक्वायर करवाएं। 


मलिक ने कहा कि जलियांवाला बाग की भी दयनीय हालत देख उन्होंने इसके विकास के लिए अपने संसदीय फंड से 10 लाख रुपए देने की घोषणा की थी, लेकिन स्थानीय प्रशासन से उन्हें कोई संदेश नहीं आया है। इससे यही साबित होता है कि मौजूदा सरकार उन्हें विरोधी पार्टी के सांसद होने के नाते उनके जरिए यह फंड लेना नहीं चाहती है। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश हनी, नगर सुधार ट्रस्ट के पूर्व चेयरमैन सुरेश महाजन, महासचिव राजेश कंधारी, उप-प्रधान श्रवण नैयर, डा. हरविन्द्र सिंह संधू, सखी हाऊस के मालिक, भाजयुमो जिलाध्यक्ष सलिल कपूर भी उपस्थित थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News