बेटे ने ब्लेड से काटी मां की गर्दन, शव दीवान में छिपाकर 6 घंटे देखता रहा TV

punjabkesari.in Monday, Oct 16, 2017 - 12:12 AM (IST)

लुधियाना(पंकज): खुद अपाहिज होने के बावजूद अपने निठल्ले व कामचोर बेटे की सेवा करने वाली बुजुर्ग मां को उसे काम-धंधा करने के लिए कहना इतना महंगा पड़ा कि गुस्से में आए बेटे ने आरी के ब्लेड से मां की गर्दन ही काट डाली और खून से लथपथ शव को दीवान में छिपा दिया। फिर भी यह सोचकर कि मां कहीं पुन: उठ न जाए, दीवान में पड़े शव पर भी ब्लेड चलाता रहा। हत्या करने के 6 घंटे तक आरोपी टी.वी. देखता रहा जिसके बाद उसने अपने भाई को फोन करके इसकी जानकारी दी। पुलिस ने आरोपी पुत्र को गिरफ्तार कर लिया है। 

जानकारी के अनुसार थाना शिमलापुरी के अधीन आते चिमनी रोड की गली नंबर-1 में किराए के मकान में रहने वाला प्रेमनाथ (65) रेलवे रिटायर्ड कर्मचारी है। उसके साथ उसकी पत्नी राजरानी (50), बेटा चंद्र प्रकाश (32), जोकि ए.सी. मार्कीट में रैडीमेड का काम करता है व छोटा बेटा मुनीष कुमार (25) रहते हैं। मुनीष ने कुछ समय बीमार रहने के बाद घर से निकलना बंद कर दिया। सारा दिन कमरे में टी.वी. देखते रहने व कोई काम धंधा न करने के कारण उसकी मां के साथ आए दिन तकरार होती रहती थी। मां राजरानी अक्सर उसे घर से निकलने व काम-धंधा करने के लिए कहती थी, जोकि मुनीष को अखरता था। 

हत्या के बाद भाई को फोन कर दी जानकारी 
शनिवार दोपहर 3 बजे राजरानी ने मुनीष को डांटते हुए घर में निठल्ले होकर बैठने की बजाय नौकरी करने के लिए कहा तो दोनों में तकरार हो गई। उस समय दोनों घर में अकेले थे। मां से हुई बहस उपरांत मुनीष ने राजरानी से मारपीट करते हुए उसे जमीन पर गिरा दिया व घर में पड़े आरी वाले ब्लेड के साथ उसकी गर्दन रेत कर उसकी हत्या कर दी। खून से लथपथ शव को दीवान में छिपा दिया। इतने से भी उसका गुस्सा ठंडा नहीं हुआ तो उसने एक बार फिर दीवान में पड़े मां के शव पर ब्लेड चलाकर इस बात की संतुष्टि की कि कहीं वह जिंदा न हो। 

वारदात को अंजाम देने के बाद मुनीष 6 घंटे तक दीवान पर बैठा टी.वी. देखता रहा व फिर अपने बड़े भाई चंद्र प्रकाश को फोन करके घटना की जानकारी दी। छोटे भाई के मुंह से मां की हत्या की बात सुनकर चंद्र प्रकाश के पैरों तले जमीन खिसक गई। उसने तुरंत घर पहुंचकर पुलिस को घटना की जानकारी दी, जिस पर थाना प्रभारी मोहम्मद जमील पुलिस पार्टी सहित घटनास्थल पर पहुंचे व शव को दीवान से बाहर निकाला। पुलिस ने आने से पहले घर से भागे मुनीष को लोगों की मदद से काबू करके हत्या में प्रयोग किया ब्लेड भी बरामद किया। घटना से पूरे इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है। उधर, बेटे द्वारा मां की निर्मम हत्या के बाद से पिता प्रेमनाथ व भाई चंद्र प्रकाश की हालत भी खराब है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News