विवाहिता ने निगली जहरीली दवाई, मौत

punjabkesari.in Sunday, Aug 20, 2017 - 10:26 AM (IST)

गुरदासपुर(विनोद, दीपक): पैट्रोल पम्प लगाने के लिए 10 लाख रुपए मायके से लाने की मांग के चक्कर में एक विवाहिता ने जहरीली दवाई खाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। गुरदासपुर सिटी पुलिस ने मृतका की मां के बयान के आधार पर मृतका के पति, सास व ससुर के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया है, परंतु किसी को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है। 

इस केस ने उस समय नया मोड़ लिया जब मृतका के परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव को काहनुवान चौक में रखकर आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की, तथा जिस प्राइवेट डाक्टर ने मृतका का इलाज किया था उसके विरुद्ध भी केस दर्ज करने की मांग की।

डाक्टर ने मृतका के परिजनों से कोरे कागजों पर हस्ताक्षर करवाकर यह लिखवा लिया है कि वह किसी के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं करना चाहते। जानकारी देते हुए मृतका नवनीत कौर के पिता जगतार सिंह तथा मां गुरप्रीत कौर निवासी गांव मौखे ने आरोप लगाया कि नवनीत कौर का विवाह लगभग 4 साल पहले विक्रमजीत सिंह के साथ हुआ था तथा नवनीत कौर का एक बेटा भी है।

विक्रमजीत सिंह पहले तो ड्राइवर की नौकरी करता था, परंतु अब वह पैट्रोल पम्प लगाने जा रहा था तथा पैट्रोल पम्प लगाने के लिए वह नवदीप कौर पर मायके से 10 लाख रुपए लाने के लिए दबाव डाल रहा था। मृतका का पति, ससुर कुलवंत सिंह तथा सास सुखराज कौर इस 10 लाख की मांग को लेकर नवदीप कौर को कुछ समय से बहुत परेशान कर रहे थे। जबकि विवाह के समय अपनी हैसियत से अधिक दहेज तथा ससुराल वालों की मांग पर 2 बार मोटरसाइकिल भी खरीद कर दिए गए हैं।

नवनीत कौर के पिता जगतार सिंह ने बताया कि गत दिवस उन्हें नवदीप के सुसराल वालों के घर में रहते किराएदारों का फोन आया था कि नवदीप कौर ठीक नहीं है तथा उसे अस्पताल ले जाया गया है। जैसे ही वे प्राइवेट अस्पताल पहुंचे तो नवदीप कौर की हालत गंभीर थी तथा कुछ समय बाद उसकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि इसकी सूचना पुलिस को दी गई परंतु पुलिस ने बताया कि जिस प्राइवेट डाक्टर द्वारा नवदीप कौर का इलाज होने के बाद उसकी अस्पताल में मौत हुई है उस डाक्टर को आप लोगों ने लिख कर दिया है कि किसी के विरुद्ध कार्रवाई नहीं करना चाहते। उनके द्वारा दबाव डालने पर बयान लेकर पुलिस ने नवदीप कौर के पति विक्रमजीत सिंह, ससुर कुलवंत सिंह तथा सास सुखराज कौर के विरुद्ध केस दर्ज कर आज नवदीप कौर के शव का पोस्टमार्टम करवा शव उन्हें सौंप दिया है। 

उन्होंने मांग करते हुए कहा कि आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए तथा जिस डाक्टर ने उनसे सफेद कागज पर हस्ताक्षर करवाए थे उसके विरुद्ध भी केस दर्ज किया जाए। इसी मांग को लेकर उन्होंने नवदीप कौर के शव को चौक में रखकर धरना दिया है। सूचना मिलते ही सिटी पुलिस स्टेशन इंचार्ज निर्मल सिंह पुलिस पार्टी के साथ मौके पर पहुंच गए।

क्या कहते हैं सिटी पुलिस स्टेशन इंचार्ज निर्मल सिंह
इस संबंधी जब सिटी पुलिस स्टेशन इंचार्ज निर्मल सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि गत दिवस जैसे ही उन्हें सूचना मिली वह मौके पर अस्पताल पहुंच गए। उनके पहुंचने से पहले ही डाक्टर को उन्होंने लिख कर दिया था कि वे किसी के विरुद्ध कार्रवाई नहीं करना चाहते।

नवदीप की मौत के बाद नवदीप कौर के मायके वालों ने पुलिस कार्रवाई करने की बात की तो उन्होंने मृतका की मां के बयान के आधार पर नवदीप के पति, ससुर तथा सास के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया था। उन्होंने तब बयान दिया था कि घरेलू विभाजन को लेकर नवदीप कौर को परेशान किया जाता था तथा 10 लाख की बात पुलिस को नहीं बताई थी।

उन्होंने कहा कि आज नवदीप कौर के मायके वाले प्राइवेट डाक्टर के विरुद्ध कार्रवाई की मांग कर रहे थे तथा इसी मांग को लेकर नवदीप कौर का शव रख कर काहनुवान चौक में धरना दिया था। पुलिस के समझाने से उन्होंने धरना उठा लिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News