रात 12 बजे के बाद भी अकाली-भाजपा व कांग्रेसी उम्मीदवारों के समर्थकों में होता रहा हंगामा

punjabkesari.in Sunday, Dec 17, 2017 - 02:58 AM (IST)

जालंधर(महेश): निगम चुनाव को लेकर शनिवार की रात को अलग-अलग ढंग से वोटरों को भरमाने संबंधी अकाली, भाजपा तथा कांग्रेसी उम्मीदवारों के कई मामले कमिश्नरेट केे थाना रामा मंडी में पहुंचे और ड्रामा रात 9 बजे से शुरू होकर रात 12 बजे के बाद तक भी जारी था। 

पहले वार्ड नं. 14 से कांग्रेस प्रत्याशी जसविन्द्र सिंह बिल्ला व उसके समर्थकों के खिलाफ अकाली-भाजपा प्रत्याशी मनजिन्द्र सिंह चड्ढा के समर्थकों के घर में घुसकर उनसे मारपीट, तोडफ़ोड़ व गाली-गलौच करने का मामला थाना रामा मंडी में पहुंचा जिसे लेकर पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई न किए जाने को लेकर पंजाब के पूर्व मंत्री व सैंट्रल हलके के पूर्व विधायक मनोरंजन कालिया, जिला अकाली जत्था के शहरी प्रधान कुलवंत सिंह मन्नण तथा अन्य अकाली-भाजपा नेता थाना रामा मंडी में पहुंच गए जहां उनकी काफी देर तक ए.सी.पी. सैंट्रल सतिन्द्र कुमार चड्ढा व एस.एच.ओ. रामा मंडी इंस्पैक्टर राजेश ठाकुर से बहस होती रही। 

कालिया व मन्नण ने पुलिस अधिकारियों को अपने समर्थकों पर हमला करने को लेकर केस दर्ज करने के लिए कहा जिसके बाद पुलिस ने अकाली-भाजपा उम्मीदवार के समर्थक सर्बजीत सिंह उर्फ मंगा पुत्र करतार सिंह निवासी गुरुनानकपुरा ईस्ट (गली नं. 1) की शिकायत पर कांग्रेसी उम्मीदवार जसविन्द्र सिंह बिल्ला, उसके 2 पुलिस मुलाजिम भाइयों के अलावा 2 दर्जन के करीब अन्य समर्थकों पर आई.पी.सी. की धारा 452, 354, 295, 148 व 149 के तहत मुकद्दमा नं. 248 दर्ज कर लिया। इसी दौरान वार्ड नं. 17 से संबंधित भाजपा प्रत्याशी के समर्थकों द्वारा आटा तथा अन्य सामान बांटने का मामला थाने पहुंच गया। उस समय मनोरंजन कालिया थाने में ही थे। 

आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई करो नहीं तो मुझे थाने में बंद करो: बेरी
विधायक राजेन्द्र बेरी ने एस.एच.ओ. राजेश ठाकुर को यहां तक भी कहा कि या तो वह आरोपी लोगों तथा भेजी गई गाड़ी को थाने में लेकर आएं और उन पर बनती कार्रवाई करें नहीं तो उन्हें हवालात में बंद कर दें। बेरी ने पुलिस अधिकारियों व कर्मियों पर अपना काफी गुस्सा निकाला। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी के शासन में ही पुलिस उनसे धक्केशाही कर रही है। उन्होंने कहा कि वह इसकी पूरी जानकारी मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरेन्द्र सिंह व डी.जी.पी. सुरेश अरोड़ा को भी देंगे। राजेन्द्र बेरी को पुलिस अधिकारियों ने शांत करते हुए मौके पर ही भाजपा समर्थकों के खिलाफ डी.डी.आर. काट कर चुनाव कमिशन को भेज दी और इसकी एक कापी राजेन्द्र बेरी को भी सौैंप दी। 

ए.सी.पी. सतिन्द्र कुमार चड्ढा ने कहा कि काटी गई डी.डी.आर. के मुताबिक जो धाराएं बनेंगी वही लगाई जाएंगी। रात 12 बजे के बाद तक अकाली-भाजपा व कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थक थाने में ही मौजूद थे जोकि बाद में अपने नेताओं के कहने पर थाने से वापस अपने घरों को लौैट गए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News