चुनाव निर्विघ्न रूप से संपूर्ण कराने के लिए कार्यकर्ताओं का धन्यवाद: जाखड़

punjabkesari.in Sunday, Dec 17, 2017 - 11:14 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने रविवार को यहां आरोप लगाया कि स्थानीय निकाय चुनाव में अकालियों ने कुछ क्षेत्रों में धमकाने, हिंसा और अफवाहें फैलाकर चुनाव प्रक्रिया में रुकावट पैदा करने की कोशिशें कीं और साथ ही उन्होंने चुनाव निर्विघ्न और प्रभावशाली ढंग से संपूर्ण कराने के लिए लोगों और पार्टी कार्यकर्ताओं का धन्यवाद किया।

जाखड़ ने यहां जारी एक बयान में कहा कि अकालियों ने कुछ बूथों विशेषकर कांग्रेस का गढ़ माने जाने वाले क्षेत्रों में मतदाताओं को डराने-धमकाने की बहुत कोशिश की परंतु अकाली अपनी इन चालों में कामयाब न हो सके। उन्होंने कहा कि इधर-उधर हिंसा भड़काने के अलावा अकालियों ने मतदाताओं को वोट डालने से दूर रखने के लिए अफवाहें फैलाने की भी कोशिश की। जाखड़ ने कहा कि कैप्टन अमरेंद्र सिंह सरकार द्वारा स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए तैयारियां की गई थीं।

जाखड़ ने विरोधियों की उकसाहटपूर्ण कार्यवाहियों का सामना करके भी शांति बनाए रखने के लिए कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का धन्यवाद किया। उन्होंने दावा किया कि पिछले एक दशक में यह पहली बार हुआ है कि चुनाव पूरी तरह निष्पक्ष और लोकतांत्रिक ढंग से हुए। उन्होंने कहा कि अकालियों ने अपने 10 वर्ष के कार्यकाल के दौरान चुनाव जीतने के लिए जोर-जबरदस्ती का अत्याधिक प्रयोग किया। उन्होंने कहा कि अकालियों की सरकार के दौरान मतदाताओं और राजनीतिक विरोधियों को डराने-धमकाने के लिए पुलिस बल का दुरुपयोग करना आम बात थी।

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष ने कहा कि अकाली दल अभी भी इस सच्चाई से उबर नहीं पाया है कि वह अब सत्ता में नहीं है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी पंजाब में पूरी तरह अपना आधार गंवा चुकी है। जाखड़ ने पटियाला, जालंधर और अमृतसर के लोगों का धन्यवाद किया जिन्होंने विरोधियों की धमकियों की परवाह न करते हुए बड़ी संख्या में अपने लोकतांत्रिक अधिकार का इस्तेमाल किया।      


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News