PSU 14 सितम्बर को घेरेगी कैप्टन का महल, रखी यह मांग

punjabkesari.in Tuesday, Sep 05, 2017 - 01:04 PM (IST)

बरनाला(विवेक सिंधवानी, गोयल): पंजाब स्टूडैंट्स यूनियन की ओर से सरकारी आई.टी.आइज बरनाला में रैली करने उपरांत 14 सितम्बर को कैप्टन अमरेंद्र सिंह के महल का घेराव करने का आह्वान किया गया। इस मौके पर एकत्रता को संबोधित करते हुए पी.एस.यू. के महासचिव प्रदीप कस्बा ने कहा कि सरकार की विद्यार्थी विरोधी नीतियों के कारण शिक्षा आम गरीब, किसानों, मजदूरों व दुकानदारों के बच्चों की पहुंच से दूर होती जा रही है। दूसरी ओर केन्द्र व पंजाब सरकार लोगों प्रति बनती जिम्मेदारी से भाग रही है।

पंजाब स्टूडैंट्स यूनियन द्वारा विद्यार्थी हकी मांगों को लेकर 14 सितम्बर को मुख्यमंंत्री की कोठी का घेराव किया जाएगा, जिसके  संबंध में शैक्षणिक संस्थानों में रैलियां की जाएंगी। संगठन मांग करता है कि अढ़ाई लाख से कम आमदन वाले परिवारों के बच्चों की पूरी फीस माफ की जाए, दलित विद्यार्थी की बिना शर्त पूरी फीस माफ की जाए। लड़कियों की नर्सरी से लेकर पी.एच.डी. तक फीम माफी के किए ऐलान को अमली रूप में लागू किया जाए।

सिमैस्टर प्रणाली को शुरू से रद्द करके वार्षिक प्रणाली को बहाल किया जाए। री-अपीयर के पेपरों की फीस लेनी बंद की जाए। रैली दौरान आई.टी.आइज में पी.एस.यू. की आरजी कमेटी का चुनाव किया गया, जिसमें कुलदीप सिंह, जसप्रीत गिल, कुलविंद्र सिंह धूरी, जस्सा बुगरां, बिट्टू आदि को मैंबर व सतिंद्र धनौला को कमेटी का कन्वीनर बनाया गया। इसके अतिरिक्त पी.एस.यू. ने नेता गुरपिंद्र भोतना, बहादर सिंह भोतना ने भी उपस्थिति दर्ज करवाई। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News