स्लॉटर हाऊस के भीतर की फोटो को सोशल मीडिया पर किया वायरल

punjabkesari.in Sunday, Jun 25, 2017 - 07:46 AM (IST)

अमृतसर (रमन): नगर निगम के स्लॉटर हाऊस पर एस.पी.सी.ए. के अशोक जोशी ने जाकर वहां की अंदरूनी फोटो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इस दौरान उन्होंने निगम की कार्यप्रणाली पर कई सवाल उठाए।

उन्होंने सोशल मीडिया में डाले मैसेज पर लिखा कि स्लॉटर हाऊस में प्रैग्नेंट, बीमार और एक जानवर के सामने दूसरे जानवर को काटा जा रहा है, जब कि ऐसा नहीं होना चाहिए। स्लॉटर हाऊस में सिर्फ 40 बकरों को ही काटा जा रहा था, जबकि अमृतसर में रोजाना 2 हजार के करीब बकरे काटे जाते हैं। हर दुकानदार अपनी दुकान पर खुद बकरा काट कर बेचते हुए नजर आता है। यह सब डाक्टर की मिलीभगत से हो रहा है, न ही दुकानदार के काटे हुए जानवर पर डाक्टर की कोई स्टाम्प पाई जाती है जबकि पिछली टांग पर स्टाम्प होनी चाहिए। 

सरकार के आदेशानुसार दुकान में बकरा काटना गैर कानूनी है। ये स्लॉटर हाऊस में ही कटने चाहिए। आज जब वह वहां गए तो देखा कि प्रैगनेंट बकरियां काटी जा रही थीं। एक हाल में रखे गए कुछ बकरे कमजोर और बीमार हालत में थे। वहां पर डाक्टर दर्शन लाल मिले थे, उन्होंने कहा कि अंदर नहीं जाने देंगे। जोशी ने बताया कि वह पहले ही सारा घटनाक्रम देख चुके थे। उन्हें रोका गया और दरवाजा बंद करवा दिया गया लेकिन वह जबरदस्ती दरवाजे को खोल कर भीतर चले गए और फोटोग्राफी की।

इस दौरान उनसे वहां एक व्यक्ति ने गाली-गलौच भी की। शहर में 900 से 1000 दुकान हैं, यह स्लॉटर हाऊस तो फार्मेलिटी के तौर पर खोला गया है। पब्लिक को जागरूक करने के लिए ही सोशल मीडिया में यह फोटो डाली गई कि वे बीमार जानवरों का मीट खा रहे हैं। इसकी रिपोर्ट तैयार कर डिप्टी कमिश्नर को लिखेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News