नशों कारण पंजाब के हुए नुक्सान के लिए पिछली सरकार जिम्मेदार: ब्रह्म महिंद्रा

punjabkesari.in Tuesday, Jun 27, 2017 - 12:47 AM (IST)

पटियाला(राजेश): पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री ब्रह्म महिंद्रा ने कहा कि पिछले 10 सालों में नशों के कारण पंजाब के हुए नुक्सान के लिए पिछली अकाली सरकार सीधे तौर पर जिम्मेदार है। स्वास्थ्य मंत्री नशाखोरी व गैर कानूनी तस्करी के विरुद्ध अंतर्राष्ट्रीय दिवस ‘ड्रग-डे’ पर पटियाला के हरपाल टिवाणा ऑडीटोरियम में स्वास्थ्य विभाग द्वारा करवाए राज्य स्तरीय समारोह में बतौर मुख्य मेहमान संबोधित कर रहे थे। 

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह द्वारा सरकार के गठन से पहले यह शपथ ली गई थी कि पंजाब को नशा मुक्त किया जाएगा। उन्होंने सरकार बनते ही नशों विरुद्ध विशेष टास्क फोर्स का गठन किया, जिसने कुछ समय में ही पंजाब में हैरोइन व स्मैक जैसे घातक नशों की सप्लाई की कमर तोड़ दी। विशेष टास्क फोर्स के प्रमुख ए.डी.जी.पी. हरप्रीत सिंह सिद्धू ने कहा कि मुख्यमंत्री की ओर से स्थापित की गई एस.टी.एफ. द्वारा नशों की सप्लाई लाइन को तोडऩे के साथ-साथ राज्य सरकार के सहयोग से हर गांव, गली व मोहल्ले में ऑनरेरी तौर पर ड्रग एब्यूज प्रिवैंशन अफसर तैनात किए जाएंगे। 

उन्होंने बताया कि राज्य के लगभग 30 लाख बच्चों को नशों से दूर रखने के लिए 8वीं से लेकर यूनिवॢसटी स्तर के विद्याॢथयों में वालंटियर भी बनाए जाएंगे। स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव अंजलि भावड़ा ने नशों के खात्मे के लिए समाज के हर वर्ग को इस लड़ाई में शामिल होने का आह्वान किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News