रोजगार का प्रबंध करना है तो प्रदेश की इंडस्ट्री को बचाना होगा : कै. अमरेन्द्र सिंह

punjabkesari.in Friday, Oct 27, 2017 - 11:14 AM (IST)

जालंधर  (चोपड़ा) : पंजाब के 90 लाख नौजवानों के रोजगार का प्रबंध करना है तो प्रदेश की इंडस्ट्री को बचाना होगा जिसको लेकर ही सरकार ने इंडस्ट्री को 5 रुपए यूनिट बिजली देने का फैसला लिया है।
ये विचार कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने यहां कार्यकत्र्ताओं की एक बैठक को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि इस फैसले से इंडस्ट्री को पुन: पैरों पर खड़ा किया जा सकेगा। पलायन रुकेगा तो नई इंडस्ट्री भी पंजाब में आएगी। उन्होंने कहा कि शिक्षा ढांचे में भी बड़ा सुधार किया जा रहा है। देश की 2 प्रतिशत जमीन का हिस्सेदार पंजाब का किसान है। कैप्टन ने कहा कि पंजाब में पानी एक बड़ी समस्या बन चुका है। 77 प्रतिशत ट्यूबवैल ब्लैक जोन में आ चुके हैं। सीवरेज का गंदा पानी पीने की पाइपों में मिक्स हो रहा है जिस कारण पीलिया, टायफाइड, डायरिया जैसी बीमारियों का प्रकोप बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि दरियाओं के पानी को शहर तक लाने के लिए 1,000 करोड़ के फंड जारी किए जा रहे हैं जिससे जहां लोगों को साफ पानी मिलेगा वहीं जमीनी पानी को बचाने में भी मदद मिलेगी। शहरों में सीवरेज ट्रीटमैंट प्लांट, सड़कों, स्ट्रीट लाइटों व अन्य विकास कार्यों के लिए फंड जारी किए जा रहे हैं। 


कै. अमरेन्द्र ने कहा कि पंजाब सरकार ने शहरी क्षेत्रों में रिहायशी और व्यापारिक जायदाद काबिजकारों को मालिक का हक देने की शुरूआत की है। पानी और सीवरेज के बकाएदारों के लिए वन टाइम सैटलमैंट स्कीम लागू की जा रही है। मोबाइल एप के जरिए इमारतों के नक्शे पास करने व अन्य सुविधाएं शुरू की जा रही हैं।

 

निकाय मंत्री नवजोत सिद्धू ने अपने चिर-परिचित अंदाज में सुखबीर बादल व बिक्रम मजीठिया की जीजा-साला जोड़ी पर निशाना साधते हुए कहा कि दोनों की जोड़ी को जलेबी की भांति इक_ा करके रहंूगा। सिद्धू ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा 346 करोड़ की ग्रांट से 600 करोड़ के काम करके दिखाएंगे। भ्रष्टाचार कतई बर्दाश्त नहीं होगा और विकास कार्यों की मैं खुद नौकर बनकर पहरेदारी करूंगा। उन्होंने विपक्षी पाॢटयों की बेतुकी बयानबाजी पर तंज कसते हुए कहा कि वह हरि सिंह नलवा की भांति कै. अमरेन्द्र सिंह के साथ वफादारी निभाएंगे। सांसद संतोख चौधरी ने कहा कि कै. अमरेन्द्र ने पंजाब में नशा माफिया व गुंडागर्दी को खत्म किया। अकाली दल की सरकार की गलत नीतियों ने प्रदेश की इंडस्ट्री व कारोबार को हाशिए पर पहुंचा दिया है। गुरदासपुर की ऐतिहासिक जीत केंद्र की मोदी सरकार के जी.एस.टी. व नोटबंदी के गलत फैसलों के खिलाफ जनता का फतवा है। 

 

कैप्टन का विजन पंजाब को पुन: अपने पैरों पर खड़ा करना : मोहिन्द्र सिंह
पूर्व सांसद मोहिन्द्र सिंह के.पी. ने कहा कि बादल सरकार के 10 सालों के कार्यकाल में पंजाब आॢथक और राजनीतिक तौर पर पिछड़ गया है। पंजाब सरकार के सामने अनेकों चुनौतियां हैं परंतु कै. अमरेन्द्र का विजन पंजाब को पुन: अपने पैरों पर खड़ा करना है। के.पी. ने कै. अमरेन्द्र के ध्यान में लाया कि जालंधर की स्पोटर््स, लैदर, हैंडटूल, पाइप फिटिंग व अन्य इंडस्ट्रीज बेहद बुरे दौर से गुजर रही हैं। 

 

सभी विधायक मिलकर नगर निगम चुनावों में कांग्रेस को बढ़त दिलाएंगे : रिंकू 
विधायक सुशील रिंकू ने कहा कि कै. अमरेन्द्र ने जिस गति से अपने चुनावी वायदों को अमलीजामा पहनाना शुरू किया है ऐसा देश के इतिहास में पहले किसी ने नहीं किया। उन्होंने कहा कि सभी विधायक मिलकर नगर निगम चुनावों में कांग्रेस को बढ़त दिलाएंगे और निगम में मेयर कांग्रेस का बनेगा। शहर में विकास को नई दिशा में लेकर जाएंगे। 

 

करतारपुर हलके को भी फंड्स जारी किए जाएं : चौधरी 

विधायक चौधरी सुरिंद्र सिंह ने कहा कि शहरों की भांति करतारपुर हलके को भी फंड्स दिए जाएं। उन्होंने बताया कि काला बईंया गांव में आई.टी.आई. के लिए 2 एकड़ और अठोला में लड़कियों के कॉलेज के लिए उन्होंने 5 एकड़ जमीन का प्रबंध करवाया है। मुख्यमंत्री विशेष फंड्स जारी करके इन प्रोजैक्ट्स को शुरू करवाएं।
इस मौके पर पूर्व कैबिनेट मंत्री व प्रदेश कांग्रेस के उपप्रधान अवतार हैनरी, जिला कांग्रेस शहरी के प्रधान दलजीत आहलूवालिया, अमरजीत सिंह समरा, प्रदेश कांग्रेस के महासचिव मनोज अरोड़ा, राजिन्द्रपाल सिंह राणा रंधावा, अरुण वालिया, पूर्व विधायक जगबीर बराड़, लाडी शेरोवालिया, मुख्यमंत्री के ओ.एस.डी. सोनू ढेसी, महिला कांग्रेस शहरी की प्रधान डा. जसलीन सेठी, देहाती की प्रधान कमलजीत कौर मुल्तानी, यूथ कांग्रेस जालंधर के प्रधान अश्वन भल्ला, प्रदेश सचिव मनोज अग्रवाल, अशोक गुप्ता, यशपाल धीमान, जिला कांग्रेस एस.सी. विभाग के चेयरमैन पवन कुमार, कपिल तकियार, अतुल नंदा, रातुल शर्मा, अमृत खोसला, जगजीत जीता, सरदारी लाल भगत, कुलदीप भुल्लर, राजेश भट्टी, राजेश पदम, अंगद दत्ता, रवि सैनी, रतनेश सैनी, जगजीत ंिसह लक्की, नासिर सलमानी, रवि शंकर गुप्ता, डिवीजनल कमिश्नर राज कमल चौधरी, जिलाधीश वरिन्द्र कुमार शर्मा, पुलिस कमिश्नर पी.के. सिन्हा व अन्य भी मौजूद थे।

 

पुराने फोकल प्वाइंट को किया जाए अपग्रेड : हैनरी
विधायक जूनियर अवतार हैनरी ने कहा कि लुधियाना के बाद जालंधर बड़ा इंडस्ट्रियल टाऊन है। जालंधर को नया फोकल प्वाइंट दिया जाए। पुराने फोकल प्वाइंट को अपग्रेड किया जाए और ट्रांसपोर्ट नगर के सुधार के लिए विशेष फंड्स जारी किए जाएं। 

 

भाजपा के मेयर व मंत्रियों द्वारा मचाई गई लूट की जांच हो: राजिंद्र बेरी 
विधायक राजिन्द्र बेरी ने कहा कि पिछले 7 महीनों में पंजाब को दी गई रियायतों ने प्रदेश को खड़ा कर दिया है। उन्होंने कहा कि अकाली-भाजपा सरकार ने शहर की सभी प्राइम जायदादों को बैंकों में गिरवी रखकर कर्जा लिया अथवा बेच दिया है। बेरी ने बताया कि 15-15 करोड़ रुपयों के पैचवर्क सहित अन्य घोटालों का हिसाब लेते हुए भाजपा के मेयर व मंत्रियों द्वारा मचाई गई लूट की जांच करवाई जाए। 

 

ट्रीटमैंट प्लांट के लिए फंड्स हों जारी : परगट सिंह
विधायक परगट सिंह ने कहा कि कार्यकत्र्ता कैप्टन सरकार के कान व मुंह बनें क्योंकि अगर हमें शक्ति मिली है तो जिम्मेवारी भी हमने ही निभानी है। उन्होंने ट्रीटमैंट प्लांट का मुद्दा उठाते हुए कहा कि आज ट्रीट हुआ पानी हम वेस्ट कर रहे हैं, इस प्रोजैक्ट के लिए विशेष फंड्स जारी हों। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News