परिवहन विभाग ने सुधारी गलती, जारी किए सही आर्डर

punjabkesari.in Sunday, Oct 08, 2017 - 05:06 PM (IST)

जालंधर  (अमित): परिवहन विभाग ने लगभग एक महीना पहले की गई अपनी गलती को सुधार लिया है और नए सही आर्डर जारी कर दिए हैं जिससे इतने दिनों से चल रही असमंजस की स्थित समाप्त हो गई है तथा प्रदेश के 11 असिस्टैंट ट्रांसपोर्ट अफसरों (ए.टी.एज) को अपना-अपना कार्यभार सौंप दिया गया है। गत दिवस जारी सूची के अनुसार सभी ए.टी.एज को एक ही जगह पर आर.टी.ए. दफ्तर और ट्रैक की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

क्या था गलत आर्डर 
7 सितम्बर, 2017 को विभाग ने 2 अलग-अलग आर्डर जारी किए थे। पहले आर्डर में 10 असिस्टैंट ट्रांसपोर्ट अफसरों (ए.टी.एज) को उनकी मौजूदा तैनाती से 10 अलग-अलग ड्राइविंग टैस्ट ट्रैक पर नियुक्ति के आदेश जारी किए गए। दूसरे आर्डर में 9 ए.डी.एज को उनकी मौजूदा तैनाती से 10 अलग-अलग जिलों के आर.टी.ए. दफ्तर में तैनाती के आदेश जारी किए गए थे। इन दोनों आर्डरों को जारी करते समय बरती गई लापरवाही के कारण ही काफी खराब हालात बने थे।

एक अधिकारी की उसकी मौजूदा पोस्टिंग के साथ जो दूसरी जगह तैनाती की गई है उसमें दोनों स्टेशनों के बीच की दूरी ही इतनी अधिक थी कि किसी भी अधिकारी के लिए एक साथ दोनों जगह पर सही ढंग से ड्यूटी दे पाना संभव ही नहीं हो पा रहा था। उदाहरण के तौर पर जालंधर के ए.टी.ए. प्यारा सिंह को आर.टी.ए. दफ्तर जालंधर के साथ मोगा के ड्राइविंग टैस्ट ट्रैक पर नियुक्त किया गया था। इसी प्रकार से ए.टी.ए. बलबीर सिंह को जालंधर के ड्राइविंग ट्रैक के साथ फरीदकोट के आर.टी.ए. दफ्तर में नियुक्त किया गया था। 


क्या है नया सही आर्डर 
विभाग द्वारा जारी नए सही आर्डर के अनुसार तकलोचन सिंह सहोता को आर.टी.ए. दफ्तर लुधियाना और ट्रैक, मनजीत सिंह को आर.टी.ए. दफ्तर फरीदकोट और ट्रैक, सुखविंद्र सिंह बराड़ को आर.टी.ए. दफ्तर फिरोजपुर और ट्रैक, अग्रेज सिंह को आर.टी.ए. दफ्तर अमृतसर और ट्रैक, प्यारा सिंह को आर.टी.ए. दफ्तर होशियारपुर और ट्रैक, सुरिंद्र सिंह को आर.टी.ए. दफ्तर पटियाला और ट्रैक, बलबीर सिंह को आर.टी.ए. दफ्तर जालंधर और ट्रैक, भूपिंद्र सिंह को आर.टी.ए. दफ्तरबठिंडा और ट्रैक, प्रदीप सिंह ढिल्लों को आर.टी.ए. दफ्तर संगरूर और ट्रैक, गुरचरण सिंह संधू को आर.टी.ए. दफ्तर गुरदासपुर और ट्रैक एवं सिमरन सरां को आर.टी.ए. दफ्तर मोहाली और ट्रैक का चार्ज सौंपा गया है।
क्या है ट्रैकों के काम की बांट 

लुधियाना, फिरोजपुर, अमृतसर, फरीदकोट, जालंधर, बठइंडा, मोहाली, संगरूर, गुरदासपुर और होशियारपुर के 11 ट्रैकों का कार्यभार संबंधित सैक्रेटरी आर.टी.एज के अधीन है जबकि जगराओं, खन्ना, दसूहा, पातड़ां, पठानकोट, फगवाड़ा, फिल्लौर, अबोहर, मालेरकोटला, मोगा, मुक्तसर, लुधियाना सैक्टर-32, नवांशहर, तरनतारन, बटाला, फतेहगढ़ साहिब, कपूरथला, मानसा, रोपड़, फाजिल्का और बरनाला के कुल 21 ट्रैकों का कामकाज संबंधित एस.डी.एम. की तरफ से अपने अधीन आने वाले तहसीलदार या नायब तहसीलदार से करवाने का आदेश जारी किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News