अल्ट्रासाऊंड मशीन की सील, पैसे भी किए बरामद

punjabkesari.in Monday, Aug 21, 2017 - 12:09 PM (IST)

फतेहगढ़ साहिब(जगदेव): पंचकूला हरियाणा की सेहत विभाग की टीम ने ङ्क्षलग टैस्ट किए जाने को लेकर सरहिंद-बस्सी रोड पर स्थित एक निजी अस्पताल पर रेड की। जांच में मामला कथित तौर पर किए लिंग टैस्ट का पाया गया, जिस पर सेहत विभाग की टीम ने अल्ट्रासाऊंड मशीन को सील कर कार्रवाई शुरू कर दी। 

डा. विकास गुप्ता, डा. अरुणदीप सिंह, सहायक सिविल सर्जन डाक्टर सरोज अग्रवाल की टीम ने एक गुप्त सूचना के आधार पर सरङ्क्षहद के निजी अस्पताल पर रेड की। पंचकूला की सहायक सिविल सर्जन डाक्टर सरोज अग्रवाल ने बताया कि सूचना के आधार पर विभाग ने हरियाणा पुलिस की एक हेड कांस्टेबल बलजिंद्र कौर जो गर्भवती थी, उसे डमी मरीज बना ङ्क्षलग जांच के लिए अपने गुप्तचर की मदद से आज सुबह 2 दलाल महिलाओं के पास छोड़ दिया। 

उन्होंने बताया कि सौदा 17 हजार में तय हुआ था तथा विभाग की ओर से डमी मरीज को 21,000 रुपए भी दिए गए थे। पूरी कार्रवाई के दौरान विभाग की टीम डमी मरीज के पीछे लगी रही तथा जैसे ही अस्पताल में डमी मरीज का टैस्ट हुआ तभी विभाग की टीम ने रेड कर दी। मौके पर मौजूद उक्त दोनों महिलाओं के पास से विभाग की ओर से दिए 7 हजार तथा पुलिस की मौजूदगी में डाक्टर के पास से भी 10 हजार रुपए जेब से मिले थे। 

डा. सरोज अग्रवाल ने यह भी बताया कि कुछ समय पहले यहीं से एक अन्य गर्भवती महिला ने अल्ट्रासाऊंड करवाया था। जिसकी रिपोर्ट सही निकली थी। इसी कारण आज भी डाक्टर ने डमी मरीज को बताया कि उसके पेट में पल रहा भ्रूण 80 फीसदी लड़का है। यह भी बताया कि डाक्टर ने डमी मरीज को दूसरी बार चैकअप करने के लिए कहा था और उसे एक स्लिप भी दी कि वह कुछ दिनों बाद चैकअप करवाने के लिए आए जिसका कोई पैसा नहीं लिया जाएगा। फतेहगढ़ साहिब की सिविल सर्जन डा. हरमिंद्र कौर सोढी ने बताया कि इस टीम द्वारा अल्ट्रासाऊंड मशीन सील कर दी गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News