विपन शर्मा हत्याकांड: पुलिस के हत्थे चढ़े गैंगस्टर सारज के 2 साथी

Wednesday, November 15, 2017 4:40 AM
विपन शर्मा हत्याकांड: पुलिस के हत्थे चढ़े गैंगस्टर सारज के 2 साथी

अमृतसर(संजीव): हिन्दू संघर्ष सेना के जिला अध्यक्ष विपन हत्याकांड के मुख्य आरोपी सारज मिंटू के 2 साथियों को मंगलवार को जिला अमृतसर देहाती की पुलिस ने मोहाली से गिरफ्तार किया है। इनमें गैंगस्टर सुखदेव सिंह उर्फ मंटू निवासी बालाचक्क तरनतारन व सुखविन्द्र सिंह राजू निवासी रांझे दी हवेली शामिल हैं। 

अमृतसर पुलिस की टीमें खुफिया विभाग के साथ विपन हत्याकांड में शामिल गैंगस्टर सारज मिंटू, गैंगस्टर शुभम, धर्मेन्द्र गोली व बनी को गिरफ्तार करने के लिए लगातार छापेमारी कर रही थीं, जबकि जिला अमृतसर देहाती की पुलिस को हत्यारोपियों के 2 साथियों की मोहाली में छिपे होने की पुख्ता जानकारी मिल गई। इस पर देहाती पुलिस ने ट्रैप लगा दोनों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी सारज मिंटू गैंग से संबंधित हैं, जो हत्याकांड में शामिल तो नहीं हैं मगर पुलिस अब इन्हें सूत्रधार बना विपन हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में लग गई है। 

पुलिस इन दोनों गैंगस्टरों से अब सारज व शुभम की लोकेशन ट्रेस कर रही है। यह पुष्टि एस.एस.पी. देहाती परमपाल सिंह ने की। दोनों आरोपियों के विरुद्ध केस दर्ज कर उन्हें मानयोग अदालत के निर्देशों पर जांच के लिए पुलिस रिमांड पर लिया गया है, जिनसे गहनता के साथ पूछताछ के  दौरान कई अहम खुलासे होने की संभावना है। 

क्या था पूरा मामला, कैसे हुए गिरफ्तार? : गिरफ्तार दोनों गैंगस्टरों ने गत 6 नवम्बर को अपने साथियों के साथ मिलकर तरनतारन रोड से धान से भरा एक ट्रक लूटा था। पुलिस ने ट्रक तरनतारन से बरामद कर लिया, जबकि उसमें पड़ी धान की बोरियां गायब थीं। जिला अमृतसर देहाती की पुलिस लगातार इस मामले को ट्रेस करने में लगी हुई थी, उसी दौरान पुलिस को पुख्ता जानकारी मिली कि मोहाली के फेज 126 व 127 में सारज मिंटू अपने साथी उक्त गैंगस्टरों के साथ छिपा बैठा है। इस पर पुलिस द्वारा मोहाली में छापेमारी की गई और सुखदेव सिंह व सुखविन्द्र को गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि सारज पुलिस के हाथ नहीं लगा। आरोपियों की निशानदेही पर लूटे गए ट्रक से गायब हुई धान की बोरियां भी बरामद कर ली गईं। 

प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि सुखविन्द्र सिंह विपन हत्याकांड से पूर्व सारज के घर पर ही रुका था, दोनों एक-दूसरे से हथियार भी लेते-देते थे। गिरफ्तार आरोपी कई आपराधिक मामलों में शामिल हैं, जिस बारे पुलिस जांच कर रही है।  



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!