मौसम ने ली करवट, लोग गर्म वस्त्र ओढ़ने के लिए हुए मजबूर

punjabkesari.in Tuesday, Oct 31, 2017 - 06:04 PM (IST)

जलालाबाद(मिक्की): क्षेत्र में पिछले एक-दो दिन से मौसम का मिजाज बदला-बदला सा लग रहा है और मौसम द्वारा ली गई इस करवट के कारण जहां गर्मी लोगों को अलविदा कहा रही है उस के साथ सर्दी की आमद से लोग गर्म कपड़ों की गर्महाट लेने को मजबूर हो रहे हैं।

    
गौरतलब है कि कुदरत के नियम अनुसार मौसम में तबदीली आना अवश्यक है और पिछले करीब एक-दो दिन से एकदम मौसम में आई तबदीली ने लोगों को हैरान करने के साथ-साथ सोचने हेतु भी मजबूर किया है। करीब तीन दिन पूर्व लोग पंखे चला कर ठंडी हवा का आनंद ले रहे थे वहीं एकदम मौसम की कर्वट के चलते गत देर सायं व सुबह के समय लोग ठंड महसूस करते दिखाई दिए और कल तक टी-शर्ट व गर्म मौसम वाले अन्य वस्त्र पहनने वाले लोग आज गर्म वस्त्र ओढ़ कर ठंड से बचते दिखाई दिए। 


जहां मौसम में आए इस एकदम के बदलाव को कुदरत का नियम बताया जा रहा है वहीं असमान पर दिखने वाला धुंआ पार्यवरण गंदला होने प्रति सूचेत करता प्रतीत हो रहा है और कुछ लोगों के अनुसार नाड़ आदि को आग लगाने के कारण ही असमान पर धुंए की चादर फैल चुकी है, जिस कारण सूर्य देवता के दीदार के लिए इंतजार करना पड़ रहा है और सूर्य कम निकलने के कारण लोग ठंड महसूस कर रहे हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News