सरकारी पर्यटन परिसरों को पुनर्जीवित करेंगे: सिद्धू

punjabkesari.in Friday, May 26, 2017 - 10:56 PM (IST)

चंडीगढ़: सांस्कृतिक व पर्यटन मामलों के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि पंजाब सरकार की मलकीयत वाले बंद पड़े पर्यटन परिसरों को पुन: पैरों पर खड़ा करूंगा। यह टूरिस्ट काम्पलैक्स पंजाब और राज्य से बाहर देश के शेष हिस्सों में सैलानियों के लिए बहुत ही उचित व आकर्षक हैं। उन्होंने विभाग के अधिकारियों को लेकर उच्च स्तरीय बैठक भी की, जिसमें होटल उद्योग से जुड़े विशेषज्ञों को बुलाकर इन टूरिस्ट काम्पलैक्सों को चलाने संबंधी विचार किया। सिद्धू ने विभाग को इस संबंधी शीघ्र अति शीघ्र प्रारूप तैयार करने के लिए कहा। बैठक में विभाग के प्रमुख सचिव जसपाल सिंह और डायरैक्टर डा. नवजोत पाल सिंह रंधावा भी उपस्थित थे।


सैक्टर-38 स्थित सांस्कृतिक व पर्यटन विभाग के कार्यालय में बैठक में सिद्धू ने कहा कि पंजाब और इससे बाहर सैलानियों के नजरिए से प्रदेश का उचित स्थान है। उन्होंने बताया कि पंजाब में पिकासीया रोपड़, अमलतास होटल लुधियाना, कंदबा टूरिस्ट काम्पलैक्स नंगल, सिल्वर ओक टूरिस्ट काम्पलैक्स मलोट, सूरजमुखी टूरिस्ट खमाणो, चंपा टूरिस्ट हट्स आनंदपुर साहिब, मौलसरी आम खास बाग सरहिंद, टूरिस्ट ओइसिस लुधियाना, होटल ब्ल्यू बैल फगवाड़ा, लाजवंती फिङ्क्षलग स्टेशन होशियारपुर, बोगनविलिया फ्लोटिंग रैस्टोरैंट सरङ्क्षहद, मगनौलिया टूरिस्ट काम्पलैक्स करतारपुर, टूरिस्ट काम्पलैक्स चौहाल डैम होशियारपुर, एथेनिक सैंटर चमकौर साहिब, टूरिस्ट रिसैप्शन सैंटर आनंदपुर साहिब, थरेती पठानकोट और आई.एच.एम. बूथगढ़ मोहाली जैसे टूरिस्ट स्पॉट हैं।


सिद्धू  ने कहा कि पंजाब से बाहर गोवा, धर्मशाला, मनाली, मसूरी व जयपुर में भी पंजाब सरकार की मलकीयत वाले टूरिस्ट काम्पलैक्स हैं, जिन्हें प्रयोग नहीं किया जा रहा। उन्होंने विभाग के अधिकारियों को कहा कि इन स्थानों को शीघ्र अति शीघ्र चलाकर सैलानियों के लिए प्रयोग योग्य बनाया जाए। सरकारी टूरिस्ट काम्पलैक्सों को चलाना उनकी सबसे बड़ी प्राथमिकता है और वह इस प्रोजैक्ट को हर हाल में शीघ्र अति शीघ्र पूरा करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News