टाइफाइड से पीड़ित महिला की मौत, डाक्टर पर लगाए पति ने गंभीर आरोप

punjabkesari.in Monday, Sep 18, 2017 - 04:34 PM (IST)

लुधियाना (महेश): टाइफाइड से पीड़ित 27 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई। उसका इलाज घर के नजदीक ही एक क्लीनिक पर चल रहा था। उसके पति ने डाक्टर पर उपचार में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। उसका आरोप है कि उसकी पत्नी की मौत गलत टीके और दवाई के कारण हुई है। उसने इसकी शिकायत पुलिस के पास की है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। मृतका अपने पीछे 2 बच्चे छोड़ गई है। घटना बस्ती जोधेवाल के फाम्बड़ा इलाके की है।

फैक्टरी में लेबर का काम करने वाला शिवलेन अपने परिवार सहित किराए पर रहता है। पिछले कुछ दिनों से उसकी पत्नी लक्ष्मी देवी को बुखार था, जो टूट नहीं रहा था। उसका इलाज घर के नजदीक एक प्राइवेट क्लीनिक पर चल रहा था। डाक्टर ने उसकी पत्नी को टाइफाइड होने की बात कही थी। शिवलेन ने बताया कि वह शनिवार शाम को लक्ष्मी को दवाई दिलवाने के लिए क्लीनिक लेकर गया था। जहां लक्ष्मी को एक टीका लगाया गया और खाने के लिए दवाई दी गई। रात करीब 11 बजे उसकी तबीयत बहुत बिगड़ गई और करीब 2 बजे उसकी मृत्यु हो गई।

प्रात: लक्ष्मी की मौत का पता चलने पर उसके परिजन व भारी संख्या में इलाके के लोग इकट्ठे हो गए। इसके बाद पुलिस को सूचित किया गया। उधर मामले की भनक लगते ही डाक्टर क्लीनिक का शटर बंद करके फरार हो गया। शिवलेन का आरोप है कि गलत टीके और गलत दी गई दवाई के कारण ही उसकी पत्नी की मौत हुई है। उसने बताया कि इस डाक्टर ने अलग-अलग इलाकों में अपनी ब्रांचें खोल रखी हैं। उसका आरोप है कि जिनमें डाक्टर की बजाय उसके पास रखे कर्मचारी ही ज्यादातर मरीजों को देखते है और उनका उपचार करते हैं। पुलिस का कहना है कि फिलहाल धारा-174 के तहत शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसे उसके परिजनों को सौंप दिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। देर रात तक इस संबंध में केस दर्ज नहीं हुआ था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News