मजदूरों की मांग-ठेकेदारी सिस्टम खत्म करके रैगुलर भर्तियां करे सरकार

punjabkesari.in Monday, Jul 24, 2017 - 10:37 AM (IST)

पटियाला(राजेश): भारतीय मजदूर संघ की तरफ से अपने स्थापना दिवस के मौके पर सहायक श्रम आयुक्त कार्यालय के समक्ष रोष धरना दिया गया। जिला प्रधान पवित्र सिंह गुरु की अगुवाई में दिए गए इस धरने में बड़ी संख्या में कर्मचारियों ने शिरकत की। 

प्रदेश अध्यक्ष सुखमिन्द्र सिंह डिक्की ने कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि अगर केंद्र सरकार ने नीति आयोग को भंग करके नया आयोग स्थापित न किया तो नवम्बर महीने में दिल्ली में विशाल रोष प्रदर्शन किया जाएगा। जिला चेयरमैन पुष्पिन्द्र पाठक ने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से मजदूरों को जो कम से कम वेतन 10,300 रुपए दिया जाता है पंजाब सरकार उसे राज्य में भी लागू करे क्योंकि आऊटसोर्सिंग व ठेकेदारी सिस्टम के माध्यम से भर्ती किए गए मजदूरों को 7-7 हजार रुपए वेतन देकर उनका शोषण किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि सरकार आऊटसोर्सिंग व ठेकेदारी सिस्टम को खत्म करके रैगुलर भर्तियां करे। पाठक ने कहा कि मुलाजिमों व मजदूरों की मांगें लागू करवाने के लिए पंजाब के हजारों मुलाजिम नवम्बर महीने में दिल्ली में होने वाले आंदोलन में कूच करेंगे।  जिला महासचिव जसबीर सिंह व ए.के. सिंह ने भारतीय मजदूर संघ की स्थापना के उद्देश्य व किए गए संघर्ष बारे जानकारी प्रदान की। जिला प्रधान पवित्र सिंह गुरु ने कहा कि भारतीय मजदूर संघ मजदूरों के हितों के लिए संघर्ष करता रहेगा।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News