विधानसभा हलका लहरागागा- विधायिका बीबी राजिन्दर कौर भट्ठल का रिपोर्ट कार्ड

punjabkesari.in Thursday, Dec 29, 2016 - 12:31 PM (IST)

विधायिका का दावा
बीबी राजिन्दर कौर भट्ठल ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस सरकार के समय फ्लाई ओवर, अंडर ब्रिज, इंजीनियरिंग कॉलेज, कई बी.एड. और प्राइवेट डिग्री कॉलेज को मान्यता, बहुत बड़े रकबे को नहरी पानी, मुनक में डिग्री कॉलेज, लहरागागा में सब- डिविजन स्तरीय अस्पताल के अलावा पूरे हलके में विकास कार्य करवाए। उन्होंने कहा कि लहरागागा मुनक और खनौरी में पड़ रहा सीवरेज का प्रोजेक्ट भी केंद्र की यू.पी.ए सरकार द्वारा पास किया गया था।

दावों की वास्तविकता
पिछले करीब 8वर्ष में शहर की सड़कों, गलियों का बुरा हाल रहा परन्तु अब करीब डेढ़ वर्ष से सड़कों, नालियों के कार्यों ने तेजी पकड़ ली। इसके अलावा शहर में सब-डिविजन स्तरीय सभी सरकारी दफ्तर बेगानी या किराए की इमारतों में चल रहे हैं। इसके अलावा अनाज मंडी की मुख्य मांग अभी तक पूरी नहीं हुई और कोई बड़ी नई इंडस्ट्री भी नहीं आई। राजनैतिक नेताओं द्वारा समय-समय पर लहरागागा को जिला बनाने का वायदा भी किया गया जो पूरा नहीं हुआ।

वायदे जो किए
-नई अनाज मंडी
-खेल स्टेडियम
-अस्पतालों में डॉक्टर
-स्कूलों में मास्टर
-बड़ी इंडस्ट्री
-नौजवानों को रोजगार


वायदे कितने हुए वफा
खेल स्टेडियम संघर्ष कमेटी द्वारा लगातार किए संघर्ष से खेल स्टेडियम का निर्माण शुरू हो गया है जो इलाके के खिलाड़ियों की बड़ी मांग थी।

अकाली दल के उम्मीदवार परमिन्दर सिंह ढींडसा का दावा
लहरागागा से अकाली दल के उम्मीदवार परमिंद्र सिंह ढींडसा का कहना है उन्होंने इलाके का सर्वपक्षीय विकास किया है। हलके का जो भी विकास हुआ है वह अकाली सरकार ने ही किया है। इलाके में सडक़ो का जाल, गांवों में आर.ओ, खेतों के लिए सिंचाई का मुकम्मल प्रबंध, हलके के स्कूलों को उच्च स्तर पर अपग्रेड, मूनक में डिग्री कालेज, लहरागागा में खेल स्टेडियम, लहरागागा व मूनक में 50 बिस्तरिया वाला अस्पताल बनाया। उन्होंने कहा कि लहरागागा, मूनक, खनौरी में सीवरेज का कार्य मुकम्मल करवाया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News