सेहत विभाग की चेतावनी के बाद 200 ANM ने लिए सरकारी टैब

punjabkesari.in Wednesday, Sep 18, 2019 - 05:47 PM (IST)

अमृतसर(दलजीत): सेहत विभाग की तरफ से नान कैम्यूकेबल (एन.सी.डी) का डाटा टैब के जरिए एकत्रित करके उसे अपलोड न करने वालों ए.एन.एम को चार्जशीट करने की दी चेतावनी ने अपना प्रभाव दिखा दिया है। जिले की 200 के करीब ए.एन.एम की तरफ से जहां डाटा अपलोड करने के लिए सरकारी टैब ले लिए हैं, वहां सिविल सर्जन द्वारा अभी भी 130 ए.एन.एम द्वारा टैब न लेने पर एस.एम.ओ.को कार्रवाई संबंधी रिमाइडर भेजा है।

जानकारी अनुसार सेहत विभाग द्वारा एन.सी.डी का डाटा ऑनलाइन अपलोड करने के लिए ए.एन.एम को टैब मुहैया करवाए गए थे परन्तु जिले अमृतसर की सिर्फ 20 ए.एन.एम को छोड़ कर बाकी 310 ए.एन.एम द्वारा यह टैब नहीं लिए गए थे, जिस के बाद सेहत विभाग की तरफ से पत्र जारी करते हुए सिविल सर्जनों को आदेश दिए गए थे कि जो कोई ए.एन.एम डाटा अपलोड नहीं कर रही उनको तुरंत चार्जशीट किया जाए। चार्जशीट की चेतावनी के बाद जिले अमृतसर की 200 के करीब ए.एन.एम की तरफ से टैब लिए गए हैं परन्तु अभी भी 130 ए.एन.एम ने यह टैब नहीं लिए हैं। अमृतसर के सिविल सर्जन डा. हरदीप सिंह घई ने बताया कि जिले में जो ए.एन.एम डाटा फीड्ड नहीं कर रही उनको चार्जशीट करने के लिए सीनियर मैडीकल अफसरों को हिदायतों जारी की गई थीं और अब दोबारा एस.एम.ओ को कार्रवाई करने के रिमाइडर भेजा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि जो कर्मचारियों को टैब नहीं लेंगी विभाग अनुसार उनके खिलाफ बनती कार्रवाई की जाएगी। उधर, दूसरी तरफ ए.एन.एम यूनियन की पंजाब सीनियर उप प्रधान तृप्ता कुमारी शर्मा ने कहा कि जिले में ए.एन.एम द्वारा टैब ले लिए गए हैं परन्तु विभाग को स्पष्ट कर दिया गया कि जिनका काम उनके द्वारा होगा वह करेंगी। तृप्ता ने कहा कि विभाग ने इस काम के लिए अभी तक ए.एन.एम को ट्रेनिंग भी नहीं दी है।


 

Vaneet