हरियाणा के 3 गैंगस्टर अमृतसर में गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Sep 14, 2019 - 10:49 PM (IST)

अमृतसर (संजीव): हरियाणा में हुई गैंगवार के बाद छिपने के लिए अमृतसर आए कुख्यात गैंगस्टर मोहित सिंह उर्फ शेरा निवासी बीदल हरियाणा को उसके दो साथियों आजाद सिंह निवासी भोरी अकबरपुर व अजय पुनिया निवासी ज्ञानपुर सहित थाना कोट खालसा की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से 32 बोर की एक अमरीकन पिस्तौल, 7 गोलियां व तेजधार डैगर बरामद हुआ। तीनों आरोपियों के विरुद्ध केस दर्ज कर उन्हें माननीय अदालत के निर्देशों पर जांच के लिए पुलिस रिमांड पर लिया है। 

यह खुलासा आज ए.डी.सी.पी. हजरीत सिंह धारीवाल ने एक पत्रकार सम्मेलन के दौरान किया, जिसमें उनके साथ इंस्पैक्टर संजीव कुमार भी थे। पुलिस का कहना है कि बोहड़ी साहिब रोड पर एस.आई. हरजीतपाल ने नाकाबंदी के दौरान उक्त तीनों आरोपियों को संदिग्ध अवस्था में देखा। जिस पर उन्हें जांच के लिए गिरफ्तार कर लिया गया। तालाशी के दौरान जब उनके कब्जे से हथियार बरामद हुए तो पुलिस ने केस दर्ज करने के बाद जांच शुरू की। जिसमें यह साफ हो गया कि गिरफ्तार किया गया मोहित सिंह उर्फ शेरा हरियाणा का गैंगस्टर है और वह अपने दो साथियों आजाद सिंह व पुनिया के साथ अमृतसर में छिप कर रह रहा था। 

जांच दौरान यह भी सामने आया कि उक्त शेरा व तरन गैंग में क्रॉस फायरिंग हुई थी जिस संबंध हरियाणा के थाना सदर गुहाना में मामला दर्ज किया गया था। जिसके बाद वह वहां से भाग निकले और आजाद सिंह व पुनिया ने अपने अपने मोबाइल रास्ते में नहर में फैंक दिए थे। मोहित सिंह उर्फ शेरा के विरुद्ध हत्या, हत्या प्रयास, लूट व असला एक्ट के विभिन्न थानों में करीब 9 मामले दर्ज है जिसे एक अपराधिक मामले में 7 वर्ष की कैद भी हो चुकी है। शेरा ने पंजाब एवं हरयिाणा हाईकोर्ट से जमानत ले रखी है। पूछताछ में यह भी सामने आया कि तीनो आरोपी हरियाणा पुलिस के दो मामले में भगौड़े भी है। आरोपियों से गहण पूछताछ की जा रही है और उनसे कई अहम खुलासे होने की भी संभावना है।

Mohit