बंधक बनाकर नकदी व जेवरात लूटने वाले 4 लुटेरे गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Jun 16, 2019 - 02:49 PM (IST)

अमृतसर (अरुण): गत 7 जून को मोहन नगर सुल्तानविंड रोड निवासी हरजीत कौर पत्नी जगदीश सिंह के घर में दाखिल होकर पिस्तौल से धमका कर लूट की वारदात को अंजाम देने वाले 4 नकाबपोश लुटेरों को कमिश्नरेट पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए इन आरोपियों में हरजिन्दर सिंह बबलू पुत्र कृपाल सिंह निवासी भाई मंझ सिंह रोड, विक्रमजीत सिंह विक्की पुत्र बलविन्द्र सिंह निवासी बहोडू, गुरजंट सिंह जंटा पुत्र जसवंत सिंह निवासी सांघना हवेलियां और उमेश कुमार पुत्र राम कृपाल सिंह निवासी बहोडू पुल मंडियाला रोड शामिल हैं जिनके कब्जे से वारदात में इस्तेमाल की गई 1 पिस्तौल, 3 कारतूस, पल्सर मोटरसाइकिल, लूटे गए जेवरातों के अलावा लूटी गई 11 लाख 60 हजार की नकदी में से 5 लाख 18 हजार रुपए पुलिस ने बरामद कर लिए हैं।

क्या था मामला
थाना बी-डिवीजन की पुलिस को दी गई शिकायत में मोहन नगर, गली नंबर 5 निवासी हरजीत कौर ने बताया कि 7 जून को उसका अपाहिज लड़का सतपाल सिंह टोनू और उसकी लड़की बलजीत कौर घर में मौजूद थे, तभी 2 युवक जिन्होंने मुंह ढके हुए थे घर में दाखिल हुए और उसके लड़के के कमरे में चले गए। पिस्तौल से धमकाकर उसके लड़के को अलमारी की चाबी देने को कहा। चाबी न देने पर लकड़ी की अलमारी को खींच कर ताला तोड़ दिया और अलमारी के अंदर पड़ी सेफ की चाबियां निकालने के बाद सेफ में पड़ी 11 लाख 60 हजार की नकदी, जेवराज और मोबाइल फोन लूट कर फरार हो गए। पुलिस द्वारा केस दर्ज करके विशेष जांच टीम गठित की गई। 

गैंगस्टर भेजा के करीबी जज से ली थी पिस्तौल
प्राथमिक पूछताछ का हवाला देते हुए डी.सी.पी. जांच मुखविन्दर सिंह भुल्लर ने बताया कि पुलिस द्वारा पूछताछ दौरान गिरफ्तार आरोपी विक्रमजीत विक्की ने माना कि वारदात मौके इस्तेमाल की गई पिस्तौल गैंगस्टर भेजा के करीबी जज से ली थी। भुल्लर ने कहा कि पुलिस पिस्तौल के साथ जुड़ी मुकम्मल जांच को गहनता से खंगालेगी।

हरजिन्दर बबलू था घर का भेदी
पुलिस कमिश्नर एस.एस. श्रीवास्तव ने बताया कि आरोपी हरजिन्दर बबलू घर का भेदी था। वह परिवार के बारे में जानता था कि वह सोने के जेवरात रख कर लोगों को ब्याज पर रकम देते हैं। विक्रमजीत सिंह विक्की जिसके पास नाजायज पिस्तौल था, से डरा-धमका कर सेफ की चाबियां ली थीं। पुलिस कमिश्नर श्रीवास्तव ने बताया कि अब तक की जांच दौरान विक्रम विक्की के खिलाफ पहले भी असला एक्ट के अंतर्गत केस दर्ज पाया गया है। उसके 3 अन्य साथियों की भी पृष्ठभूमि पुलिस खंगाल रही है। श्रीवास्तव ने बताया कि डी.सी.पी. जांच मुखविन्दर सिंह भुल्लर द्वारा गठित की गई विशेष जांच टीम ने गिरोह के 4 सदस्यों को लूट की रकम सहित गिरफ्तार किया। 

पुलिस रिमांड दौरान होंगे कई अहम खुलासे
पुलिस कमिश्नर श्रीवास्तव ने बताया कि अदालत में पेश करमिले रिमांड दौरान गिरफ्तार किए गए इन आरोपियों से पुलिस गहनता के साथ पूछताछ करेगी। इस दौरान कई अन्य खुलासे होने की संभावना है। संबंधित परिवार के बुक्की होने की चल रही चर्चा संबंधी डी.सी.पी. जांच मुखविन्दर सिंह भुल्लर ने कहा कि पुलिस इस संबंधी भी पूरी जांच करवा रही है। प्रैस वार्ता के दौरान ए.डी.सी.पी. सिटी-1 जगजीत सिंह वालिया, ए.सी.पी. जसप्रीत सिंह, थाना बी-डिवीजन के प्रभारी इंस्पैक्टर गुरविन्द्र सिंह उपस्थित थे।

Mohit