5 लुटेरों ने एक्सिस बैंक से गन प्वाइंट पर लूटेे 7.50 लाख

punjabkesari.in Saturday, Jan 18, 2020 - 12:44 PM (IST)

तरनतारन(रमन): गांव ठठियां महंता में बीती दोपहर एक्सिस बैंक से 5 अज्ञात लुटेरों ने 7.30 लाख रुपए की नकदी गन प्वाइंट पर लूट ली। घटना की सूचना मिलते ही एस.पी. (डी) जगजीत सिंह वालिया, एस.पी. (स्थानीय) गौरव तुर्रा, डी.एस.पी. पट्टी कंवलप्रीत सिंह, थाना सरहाली प्रभारी इंस्पैक्टर लखबीर सिंह टीम समेत मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की। 

एस.पी. (डी) ने बताया कि अज्ञात लुटेरों पर थाना सरहाली में केस दर्ज कर उनकी तलाश में रेड की जा रही है, साथ ही आसपास लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज भी खंगाली जा रही है। पुलिस को दिए बयान में बैंक मैनेजर लखविंदर सिंह पुत्र बलकार सिंह निवासी मखू जिला फिरोजपुर ने बताया कि बीती दोपहर 2.20 बजे वह समेत स्टाफ बैंक में अपना काम कर रहे थे और बिना हथियार वाला बैंक का सुरक्षा गार्ड निशान सिंह पुत्र सुरिंदर सिंह निवासी बूह बैंक के मेन कैंची गेट पर खड़ा था। तभी एक स्विफ्ट कार बिना नंबरी वहां पहुंची, जिससे उतर कर एक युवक बैंक में दाखिल हो गया, फिर तीन और युवक बैंक में दाखिल हुए और पिस्तौलें निकाल कर स्टाफ को घेर लिया और जान से मारने की धमकी देने लगे। 

इसके बाद लुटेरों में से एक मेन गेट पर मौजूद था और एक कैश काऊंर पार कर अंदर दाखिल हो गया और गन प्वाइंट पर मुलाजिम को डरा सेफ में पड़े 7.50 लाख रुपए लूट लिए, फिर सभी लुटेरे फरार हो गए। लुटेरे जाते समय बैंक के मुलाजिम लवप्रीत सिंह और मनजीत सिंह की जेब में मौजूद पर्स भी निकाल कर ले गए, साथ ही बैंक में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की डी.वी.आर. भी ले गए। इसके बाद उनकी तलाश में पुलिस ने जिले में हाई अलर्ट जारी कर दिया है। 

Vaneet