संदिग्ध परिस्थितियों में मरी मिलीं 7 गायें

punjabkesari.in Monday, Feb 18, 2019 - 05:39 PM (IST)

अमृतसर(संजीव): अमृतसर के विभिन्न क्षेत्रों से संदिग्ध परिस्थितियों में बरामद किए गए 7 गाय व 1 सांड के शव को लेकर हत्या की आशंका ने शहर की कानून व्यवस्था को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया है। फिलहाल पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर केस दर्ज कर लिया है। इसके साथ ही 2 मैडीकल बोर्ड बनाकर इनके पोस्टमार्टम करवा मौत के कारणों का पता लगाया जा रहा है। घटना की जानकारी मिलते ही ए.डी.सी.पी. जगजीत सिंह वालिया पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और मामले की गंभीरता को देखते हुए कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए। इस घटना के रोषस्वरूप इक_ा हुए हिन्दू संगठनों ने पूरे मामले का खुलासा एवं आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस को 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया है। पशुओं को जहर देकर मारने की आशंका भी जताई जा रही है।

जानकारी के अनुसार आज सुबह 9 बजे के करीब बम्बे वाला खूह स्थित आर्य समाज स्कूल व दशहरा ग्राऊंड के समीप संदिग्ध परिस्थितियों में गाय एवं सांड के शव पड़े थे, जिन्हें देख तुरंत पुलिस को सूचित किया गया। पुलिस ने मौके पर पशु विभाग के अधिकारियों के साथ-साथ नगर निगम को भी सूचित किया और उनके पोस्टमार्टम के लिए मैडीकल बोर्डों का भी गठन हुआ। पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध भ.द.स. की धारा 429 एवं 295-ए के अधीन केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। किसी भी अप्रिय घटना की आशंका को लेकर तुरंत सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर दिए गए।

महिला ने कहा-गाय मेरी है
शवों की बरामदगी के बाद प्रेम लता नामक एक वृद्ध महिला मौके पर आई जिसने यह दावा किया कि मरने वाली गाय उसकी है। उसने सख्त कानूनी कार्रवाई करने के साथ-साथ उसकी माली सहायता करने की भी अपील की। 

मामले की जांच के लिए विशेष टीमें गठित : ए.डी.सी.पी.
ए.डी.सी.पी. जगजीत सिंह वालिया का कहना है कि अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के उपरांत ही मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा। मामले को सुलझाने के लिए पुलिस की विशेष टीमों का भी गठन कर दिया गया है, जो जल्द ही पशुओं की हुई मौतों के कारणों का पता लगा लेंगी। 

Anjna