800 गज के प्लाट व चुंगी दफ्तर से छुड़वाए कब्जे

punjabkesari.in Saturday, Jun 23, 2018 - 10:02 AM (IST)

अमृतसर(वड़ैच): नगर निगम के लैंड विभाग की टीमों द्वारा निगम की सरकारी जमीनों को प्राइवेट लोगों की तरफ से किए कब्जों से छुड़वाने के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं। निगम कमिश्नर सोनाली गिरि के आदेशों मुताबिक लैंड विभाग की टीमों ने करोड़ों की लागत वाली जमीनों को कब्जों से आजाद करवाया। गुरुद्वारा शहीदा साहिब के करीब किसी व्यक्ति द्वारा निगम के करीब 800 गज प्लाट पर करवाए जा रहे कब्जे से मुक्त करवाया।

स्टेट अधिकारी सुशांत भाटिया ने बताया कि प्लाट पर की जा रही दीवार को तोड़ कर कंटीली तार लगाकर निगम की जायदाद का बोर्ड भी लगाया गया परन्तु कब्जा धारक द्वारा निगम की इस जमीन पर रेहडिय़ां भी लगाई जा रही थी। इंस्पैक्टर केवल कृष्ण, क्लर्क कुलदीप सिंह के नेतृत्व में कब्जे वाली जगहों से रेहडिय़ों के कब्जे हटाए गए।  

कई वर्षों बाद चुंगी दफ्तार हुआ कब्जा मुक्त
रेलवे स्टेशन के बाहर नगर निगम के चुंगी दफ्तर को कब्जा धारकों से मुक्त करवा कर अपना ताला लगाया गया। इस दफ्तर पर कई वर्षों से कई लोगों ने कब्जा किया हुआ था। इंस्पैक्टर केवल कृष्ण, क्लर्क सुरिन्दर शर्मा सोनू, परमजीत सिंह, कुलदीप सिंह ने टीम सदस्यों और पुलिस के सहयोग के साथ चुंगी को कब्जा मुक्त करवाते निगम का ताला लगा दिया गया।

इंस्पैक्टरों और क्लर्कों की टीम की तैयार  
निगम कमिश्नर सोनाली गिरि द्वारा इंस्पैक्टरों और क्लर्कों को म्यूनिसिपल निगम एक्ट 1976 की धारा के अंतर्गत अवैध कब्जों पर अवैध रेहडिय़ों के चालान करने और जुर्माना डालने की पावर दी गई है। इंस्पैक्टरों और क्लर्कों की टीम में सज्जन सिंह, केवल कृष्ण (इंस्पैक्टर) सहित क्लर्क अनिल कुमार, रवीन्द्र कुमार, कुलदीप सिंह, परमजीत सिंह, सुरिन्द्र शर्मा, राजीव टंडन, शिव प्रसाद, गुरिन्द्र सिंह, बलबीर सिंह, दविन्दर कुमार आदि शामिल थे। 

swetha