‘शहीद परिवार फंड की सफलता में 99 प्रतिशत सहयोग पंजाब की जनता का’

punjabkesari.in Tuesday, Jun 26, 2018 - 04:12 PM (IST)

अमृतसर(कक्कड़): विभिन्न धार्मिक, सामाजिक, समाज सेवी व राजनीतिक विषयों पर परिचर्चा का आयोजन समाज सेवक रोशन लाल उम्मट के निवास स्थान कैनेडी एवेन्यू में हुआ। इस दौरान‘पंजाब केसरी’ ग्रुप के मुख्य सम्पादक श्री विजय चोपड़ा विशेष रूप से उपस्थित हुए और सी.ए. विजय उम्मट, पार्षद पूनम उम्मट व परिवार के सभी सदस्यों ने श्री विजय कुमार चोपड़ा का  स्वागत किया। इस दौरान श्री चोपड़ा ने कहा कि शहीद परिवार फंड की सफलता में 99 प्रतिशत सहयोग पंजाब की जनता का है। 

उन्होंने कहा कि पंजाब के मौजूदा हालात से हर कोई परेशान है, राज्य की औद्योगिक व व्यापार की हालत बदतर हो चुकी है, राज्य में कोई भी पूंजी निवेश नहीं करना चाहता है। विगत समय से राज्य के बड़े औद्योगिक घराने अन्य राज्यों में पलायन कर चुके हैं। पेशावर से दिल्ली तक पंजाब था जो कि अब आधा रह गया है, रमेश जी महापंजाब के बारे में लिखा करते थे लेकिन महापंजाब के भी टुकड़े हो गए हैं।
श्री चोपड़ा ने कहा कि किसानों के बच्चे खेतों में काम नहीं करना चाहते, आज करीब 2 करोड़ पंजाबी अन्य राज्यों में चले गए हैं तथा वहां खेती कर पंजाब बना दिया है, किसानों के बच्चे, शहरी क्षेत्रों से बच्चे पढ़ाई के नाम पर विदेशों में जा रहे हैं लेकिन वापस नहीं लौटते। आज पंजाब में यू.पी. व बिहार के लोग हर कार्य क्षेत्र में दिखाई देते हैं और पंजाब के लोग पंजाब छोड़ कर दूसरे राज्यों की तरक्की में अपना योगदान डाल रहे हैं। उन राज्यों में पंजाबी भाषा का बोलबाला है। 

उन्होंने कहा कि आज संस्कृति के महान होने के दावे किए जा रहे हैं जबकि माता-पिता का सम्मान, वृद्धों की सेवा खत्म होती जा रही है, घरेलू झगड़ों में बेटियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, घर टूट रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार का नारा है कि बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ और मैं बेटी बसाओं के लिए जोर देता हूं और इस विषय पर सभी को आह्वान भी करता हूं कि बेटियों का सहयोग करें। इस मौके पर उम्मट परिवार की ओर से श्री विजय चोपड़ा को सम्मानित किया गया। 

इस अवसर पर सांसद गुरजीत सिंह औजला, विधायक सुनील दत्ती, जिला कांग्रेस अध्यक्ष जुगल किशोर शर्मा, सीनियर डिप्टी मेयर रमन बख्शी, इंका नेता अश्विनी पप्पू, नरिन्द्र तुंग, बब्बी पहलवान व उम्मट परिवार की ओर से विकास चड्ढा, मंयक उम्मट, सुरिन्द्र उम्मट, संजीव उम्मट, राकेश मेहरा, अरुण अरोड़ा, अशोक छाबड़ा, संजीव अरोड़ा, राजिन्द्र गुप्ता, कमल डालमिया, राकेश गुप्ता, गीता गुप्ता, केवल पप्पी, महक चड्ढा, प्रेरणा उम्मट, वंदना उम्मट, पूजा उम्मट, सुषमा अरोड़ा, स्वीटी छाबडा, नवया उम्मट, जैशा चड्ढा, युवराज चड्ढा आदि मौजूद थे। 

‘पंजाब केसरी’ ग्रुप ने आतंकवाद की लड़ाई में कलम को कभी झुकने नहीं दिया : प्रो. लाल
इस दौरान पूर्व डिप्टी स्पीकर दरबारी लाल ने कहा कि आज ‘पंजाब केसरी’ का पिं्रट मीडिया से सभी उत्तरी राज्यों व दिल्ली में सम्मान जनक नाम है। ‘पंजाब केसरी’ परिवार ने आतंकवाद के खिलाफ कलम को झुकने नहीं दिया और इसी के चलते आतंकवाद ने लाला जगत नारायण को शहीद कर दिया। उन्होंने कहा कि उस समय आतंकवाद पीड़ितों के लिए शहीद परिवार फंड की स्थापना की गई और हजारों आतंकवाद पीड़ित परिवारों को सहायता प्रदान की। इतना ही नहीं प्राकृतिक आपदा से पीड़ित लोगों के लिए भी फंडों की स्थापना की और हजारों परिवारों को राहत प्रदान की। 

swetha