ए.डी.सी. हिमांशु अग्रवाल भी बने डेंगू के शिकार

punjabkesari.in Thursday, Oct 17, 2019 - 05:02 PM (IST)

अमृतसर(नीरज): डेंगू मच्छर है कि काटने से पहले देखता नहीं है कि किसको काट रहा है। आलम यह है कि अमृतसर जिले के ए.डी.सी. (अतिरिक्त जिलाधीश) आई.ए.एस अधिकारी हिमांशु अग्रवाल भी डेंगू मच्छर के शिकार बन गए हैं। अपनी ईमानदार व मेहनती छवि के साथ जनता की रात-दिन सेवा करने वाले हिमांशु अग्रवाल को कहां पर डेंगू मच्छर ने अपना शिकार बना लिया यह पता नहीं चला है लेकिन ऐहातियात बरतते हुए डिप्टी कमिश्नर, ए.डी.सी. दफ्तर व तहसील परिसर के साथ- साथ रजिस्ट्री दफ्तरों में प्रशासन ने फॉगिंग करवानी शुरू कर दी है। हालांकि साधारण फॉगिंग से डेंगू का मच्छर मरता नहीं है।
पिछले कई वर्षों से डेंगू के कारण जिले में दर्जनों लोगों की जान जा चुकी है और बार-बार यह मांग उठ रही है कि डेंगू को महामारी घोषित किया जाए। इसके बावजूद डेंगू को जड़ से खत्म करने के लिए सार्थक प्रयास नहीं किए जा रहे हैं।

डिप्टी कमिश्नर की सेहत विभाग व निगम अधिकारियों के साथ बैठकों के दौरान कई शेखचिल्ली अधिकारी दावे करते हैं कि जिले में मलेरिया के साथ-साथ डेंगू को भी काबू में कर लिया गया है, लेकिन असलियत क्या है यह सबके सामने है। ए.डी.सी. (ज) हिमांशु जो डिप्टी कमिश्नर अमृतसर की गैरहाजिरी में सभी प्रशासनिक काम करते हैं और कई अहम सरकारी जिम्मवारियों को बखूबी पूरा भी कर रहे हैं। उनके बीमार होने से आम जनता भी परेशान हैं। जिले की समाजसेवी संस्थाओं की तरफ से यह भी मांग उठ रही है कि डेंगू के खिलाफ युद्ध स्तर पर अभियान चलाया जाए क्योंकि सरकारी अस्पतालों में डेंगू के इलाज के लिए पुख्ता प्रबंध नहीं हैं हालांकि सरकारी अस्पतालों में डेंगू का इलाज काफी हद तक फ्री किया जा रहा है। इसके अलावा ए.डी.सी. के जल्द स्वस्थ होने के लिए भी ईश्वर से प्रार्थना की जा रही है।

एस.एच.ओ. को भी डेंगू ने घेरा
सिटी पुलिस के एक पॉश एरिया के थाने के एस.एच.ओ. को भी डेंगू ने अपना शिकार बना लिया है। यह थाना सिटी में पहले नंबर पर आता है। एस.एच.ओ. के बीमार होने के कारण थाने में आने वाले लोग परेशान हो रहे हैं।

प्राइवेट लैब्स में लूट खसूट जारी
डेंगू के नाम पर कुछ प्राइवेट डाक्टरों व लैब्स ने भी लूट खसूट मचा रखी है जरा सा बीमार होने पर ही मरीज को डेंगू टैस्ट के लिए लैब में भेज दिया जाता है जहां कुछ प्राइवेट लैब्स वाले मनमर्जी के रेट वसूल रहे हैं जबकि सरकारी अस्पताल में डेंगू का टैस्ट फ्री है।

Edited By

Sunita sarangal