ग्रेनेड हमले के बाद ‘आप’ नेता पर फायरिंग ने पुलिस की उड़ाई नींद

punjabkesari.in Wednesday, Nov 21, 2018 - 11:19 AM (IST)

अमृतसर (अरुण): पुलिस द्वारा जारी रैड अलर्ट के बावजूद लगातार घट रही आपराधिक घटनाएं पुलिस के गले की फांस बनती नजर आ रही हैं। आम जनता के जान-माल की सुरक्षा करने वाली पंजाब पुलिस की कानून व्यवस्था हर दिन घटित होने वाली घटना के बाद बिगड़ती जा रही है। निरंकारी भवन में हुए आतंकी हमले के 2 दिन बाद हुए इस गोलीकांड से शहर में दहशत का माहौल बन गया है।

आज सुबह ही चंडीगढ़ रवाना हुए थे डी.जी.पी. अरोड़ा  
अदलीवाल निरंकारी भवन में हुए आतंकी हमले के बाद घटना की जांच करने पहुंचे पंजाब डी.जी.पी. सुरेश अरोड़ा जो पिछले 2 दिन से अमृतसर में ही रुके हुए थे। 
सोमवार को पुलिस अधिकारियों के साथ की एक विशेष मीटिंग दौरान उन्होंने शहर में अमन-शांति कायम रखने के लिए पुलिस अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए थे। आज ही अरोड़ा चडीगढ़ की ओर रवाना हुए थे।

अनिता तू चिंता न करीं मैं ठीक हां 
निजी अस्पताल में प्राथमिक सहायता लेने उपरांत सुरेश शर्मा ने अपनी पत्नी अनिता से कहा कि ‘अनिता तू चिंता न करीं मैं ठीक हां।’

10 दिन में छहर्टा क्षेत्र में गोली की यह दूसरी घटना 
11 नवम्बर की रात नारायणगढ़ दाना मंडी के करीब सरेआम गोलियां चलाकर मोहित नाम के एक युवक को हमलावरों द्वारा घायल कर दिया गया था। पुलिस अभी इन हमलावरों को गिरफ्तार भी नहीं कर सकी थी कि आज सायं एक बार फिर गोली की यह दूसरी घटना घटित हो गई।

सुरेश शर्मा को पहले भी मिल चुकी थी धमकियां
आम आदमी पार्टी के पूर्व जिला शहरी अध्यक्ष व आर.टी.आई. एक्टिविस्ट सुरेश शर्मा को पहले भी कई बार जान से मारने की धमकियां मिल चुकी थीं, जिसे वह नजरअंदाज किए जा रहा था।

32 बोर पिस्टल से किए फायर 
सुरेश शर्मा के ऊपर चलाई गई गोलियां 32 बोर पिस्टल के साथ चलाई गई थीं। पुलिस द्वारा इन गोलियों के खोल बरामद कर लिए गए हैं।

सुरक्षा एजैंसियों द्वारा पहले ही किया गया था अलर्ट 
पंजाब के मौजूदा हलातों को लेकर आतंकी दस्तक के संबंध में सुरक्षा एजैंसियों द्वारा पहले ही अलर्ट किया गया था जिसके चलते पंजाब भर में रैड अलर्ट जारी हुआ था। हैरानी की बात है कि इस भारी रैड अलर्ट के बावजूद बेखौफ हमलावर घटनाओं को अंजाम दिए जा रहे हैं।

छहर्टा बाजार दुकानदार एसो. द्वारा बंद की काल 
छहर्टा बाजार दुकानदार एसो. द्वारा हमलावरों की गिरफ्तारी को लेकर 22 नवम्बर को प्रताप बाजार छहर्टा की सभी दुकानें बंद रखने की काल दी गई है। एसोसिएशन के अध्यक्ष अवतार सिंह ने बताया कि हमलावरों की गिरफ्तारी शीघ्र न हुई तो बंद की इस काल को आगे भी बढ़ाया जा सकता है।

Vatika