5 लाख की नगदी और 6 तोले के गहनों पर किया हाथ साफ

punjabkesari.in Monday, Jul 15, 2019 - 05:48 PM (IST)

अमृतसर (अग्निहोत्री): थाना छहर्टा के अधीन आते क्षेत्र घन्नूपुर काले बाईपास स्थित पुलिस चौकी के अंतगर्त पड़ते गांव काले रोड स्थित एक इलैक्ट्रॉनिकस व स्टील फर्नीचर की दुकान के ऊपर बनी रिहायश से कुछ चोरों द्वारा 5 लाख रुपए की नकदी और करीब 6 तोले के गहने चोरी कर लिए जाने का समाचार है। 

मौके पर पहुंचने पर घर के मालिक मनविंद्र कुमार ने बताया बीते दिन वह अपने परिवार के सदस्यों के साथ जरूरी काम के लिए रिश्तेदार के पास शहर से बाहर गए थे और घर की देखभाल के लिए अपनी बहन को कह कर गए थे। उन्होंने बताया कि आज सुबह करीब सवा 10 बजे उनको उनके पड़ोस के दुकानदार ने फोन पर बताया कि उनकी दुकान के बाहर लगा बोर्ड उखड़ा हुआ है। पीडित दुकानदार मनविंद्र कुमार ने बताया कि उन्होंने उसी समय अपनी बहन को घर जा कर देखने को कहा और मेरी बहन ने वहां (घर) पहुंच कर बताया कि घर का सारा समान और कपड़े बिखरे हुए हैं। उपरोक्त घटना संबंधित पुलिस को सूचित कर दिया गया। 

मौके पर पहुंचे पुलिस मुलाजिमों को घटना संबंधित जानकारी दे दी गई है और फोरेसिंक टीम की तरफ से फिंगर प्रिंटों की जांच की जा रही है। पूछे जाने पर पीडित मनविंद्र कुमार ने बताया कि वह किश्तों पर इलैक्ट्रॉनिकस और फर्नीचर का समान देने का काम करते हैं जिससे इकट्ठी हुई राशि उन्होंने घर में रखी थी। उन्होंने कहा कि उक्त चोर घर में दुकान के ऊपर बने बरामदे के रास्ते में लगा दरवाजा तोड़ घर के अंदर दाखिल होकर घर में पड़े 5 लाख रुपए की नकदी, करीब 6 तोले के गहनें व दुकान के बाहर लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों का दुकान के अंअर लगा डी.वी.आर. लेकर फरार हो गए हैं जिसके अंतर्गत उनको कुल 7 लाख रुपए के करीब नुक्सान पहुंचा है।

क्या कहना है पुलिस अधिकारी का
उक्त घटना संबंधित जब थाना छहर्टा प्रभारी मैडम राजविंद्र कौर से बात की तो उन्होंने कहा कि मौका देख लिया गया है, जांच की जा रही है एक हफ्ते के भीतर चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले मुलजिमों को काबू कर लिया जायेगा।

Mohit