भोले भाले लोगों के ATM से धोखे से पैसे निकलवाने वाले 2 काबू

punjabkesari.in Wednesday, Mar 20, 2019 - 08:03 PM (IST)

अमृतसर (बौबी): महानगर अमृतसर में भोले भाले लोगों को बुद्धू बनाकर उनके एटीएम अकाउंट से धोखे से रुपए निकलवाने वाले दो शातिर व्यक्तियों को गिरफ्तार कर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। जिनकी पहचान राहुल पुत्र तिलक राज निवासी कोर्ट पाला सिंह तरनतारन रोड मनप्रीत सिंह उर्फ़ मन्नू पुत्र मनिंदर सिंह निवासी ढोली मोहल्ला अमृतसर के रूप में हुई है।

जानकारी के अनुसार थाना ई डिवीजन के सब इंस्पेक्टर जनक राज ने बताया कि उनको गुप्त सूचना मिली कि उक्त आरोपी भोले भाले लोगों को ठगी का शिकार बनाते हैं दोनों आरोपी शहर मे लगे एटीएम के बाहर खड़े हो जाते थे जब कोई व्यक्ति एटीएम से पैसे निकलवाने के लिए एटीएम के अंदर दाखिल होता तो यह दोनों आरोपी उसके पीछे पीछे एटीएम के अंदर दाखिल हो जाते और उसके पीछे खड़े होकर उसके एटीएम का पासवर्ड नंबर देख लेते जिस व्यक्ति को एटीएम चलाने की जानकारी कम होती थी उसकी मदद के लिए यह आगे आ जाते थे और एटीएम का एक ऐसा बटन दबा देते जिससे एटीएम की मशीन की स्क्रीन बंद हो जाती थी।

फिर उपभोक्ता को यह कह देते की मशीन खराब हो गई है और उसके चले जाने के बाद पासवर्ड लगाकर उस व्यक्ति के एटीएम कार्ड अकाउंट से पैसे निकलवा लेते थे दोनों शातिर दिमाग आरोपी पैसे निकलवाने के लिए आए व्यक्ति की वेशभूषा वह चेहरे से अंदाजा लगा लेते कि इसके एटीएम अकाउंट से कितने पैसे निकलवाने हैं। 01/09/2018 को पहली बार इन्होंने पंजाब एंड सिंध बैंक के एटीएम फवारा चौक मे वारदात को अंजाम दिया और उसके बाद यह सिलसिला लगातार चलता रहा इसके अतिरिक्त पंजाब नेशनल बैंक नजदीक भरावा दा ढ़ाबा स्टेट बैंक ऑफ इंडिया तरनतारन रोड इन एटीएम मशीन मैं पैसे निकलवाने आए अलग अलग लोगों को ठगी का शिकार बनाया पुलिस ने माननीय अदालत में पेश करवा कर 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है पूछताछ के उपरांत और भी खुलासे होने की संभावना है।

Mohit