अमृतसर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बनाए जाएंगे 10 नए एयर पार्किंग

punjabkesari.in Saturday, Jun 09, 2018 - 09:21 AM (IST)

अमृतसर(इन्द्रजीत): अमृतसर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विमानों की लंडिंग क्षमता बढ़ाने हेतु नए एयर पार्किंग बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए आज एयरपोर्ट परिसर में नव-निर्माण के लिए भूमि पूजन का आयोजन किया है जिसका शुभारंभ एयरपोर्ट के स्थानीय महानिदेशक मनोज चंसोरिया ने किया।

डायरैक्टर मनोज चंसोरिया ने बताया कि हवाई अड्डे पर पहले से अधिक यात्रियों का आवागमन हो चुका है जिसके कारण अब तेजी से विकास कार्य बढ़ाए जा रहे है जबकि दिल्ली एयरपोर्ट पर अधिक काम बढ़ जाने के कारण अक्सर वहां से उड़ाने डायवर्ट करके अमृतसर एयरपोर्ट की ओर भेज दी जाती है जिनमें जयपुर व अहमदाबाद से आने वाली उड़ानों के अधिकतर डायवर्ट होने की संभावना होती है। उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट पर फिलहाल 10 एयर पार्किंग बनाए जा रहे हैं जिससे हवाई अड्डे पर इस नए एयर पार्किंग के साथ अब इस एयरपोर्ट पर विमान पार्किंग की क्षमता 24 हो जाएगी।

इसी प्रकार यहां यात्रियों को धूप व वर्षा से होने वाली मुश्किलों को हल करने हेतु मुख्य इमारत पर एयर शैड बनाए जाएंगे जो मुख्य इमारत के बाहर प्रतीक्षा करने वाले लोगों के लिए सुविधा प्रदान करेंगे। भूमि पूजन के अवसर पर आज एयरपोर्ट डायरैक्टर मनोज चंसोरिया के अतिरिक्त सी.ई.एस.एफ. के कमांडैंट धर्मवीर यादव, अमनदीप सरसावा, रमनदीप सिंह, निरंजन कुमार, पी.के. राय, शिव लाल, सुलक्खन सिंह, अनिरुद्ध शर्मा, निदेश कुमार, राजेश कुमार, आजाद सिंह व एयरपोर्ट के सुरक्षा अधिकारी टी.के. बत्तरा भी थे।

Vatika