कांग्रेस बजट में एक बार फिर पंजाबियों को देगी धोखा : श्वेत मलिक

punjabkesari.in Tuesday, Feb 12, 2019 - 08:37 AM (IST)

अमृतसर (कमल): राज्य सभा सांसद व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष श्वेत मलिक ने कहा कि पंजाब की कैप्टन सरकार तीसरा बजट पेश करने जा रही है। मलिक ने कहा कि कांग्रेस बजट में एक बार फिर पंजाब वासियों को धोखा देगी। मलिक ने कहा कि 2017 के पंजाब विधान सभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की गवाही में एक झूठा मैनीफैस्टो घोषित किया।

कैप्टन ने गुटका साहिब हाथ में लेकर ली थी शपथ
कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने गुटका साहिब हाथ में लेकर शपथ ली कि वह 4 सप्ताह में पंजाब को नशामुक्त कर देंगे जब कि अब 100 सप्ताह बीत चुके हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब में कांग्रेस सरकार पर नशा माफिया हावी हो चुका है। मलिक ने कहा कि माननीय हाईकोर्ट ने पंजाब की कांग्रेस सरकार को नशा रोकने में नाकाम रहने पर फटकार लगाई है। नशे के कारण कई नौजवान अपनी जान गंवा चुके हैं और कैप्टन चैन की नींद सो रहे हैं।

 

कैप्टन सरकार ने महिलाओं से भी किया धोखा
कैप्टन सरकार ने महिलाओं से भी धोखा किया। महिलाओं को 33 प्रतिशत नौकरियां देने का दावा किया जबकि एक महिला को भी नौकरी नहीं मिली। कैप्टन सरकार ने उद्योगपतियों से झूठ बोला कि बिजली 5 रुपए यूनिट देंगे जबकि बिजली 10 रुपए यूनिट से अधिक मिल रही है। मलिक ने कहा कि किसान देश के अन्नदाता हैं। कांग्रेस सरकार ने 90 हजार करोड़ का कर्जा माफ करने का झूठा वायदा कर आज किसानों को आत्महत्या के लिए मजबूर कर दिया है।

शिक्षकों को भी वेतन की जगह मिली लाठियां 
वहीं शिक्षकों को भी वेतन की जगह लाठियां खानी पड़ रही हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार पंजाब की जनता के लाभ के लिए करोड़ों रुपए जारी कर चुकी है पर प्रदेश की कांग्रेस सरकार वह धन दबाए बैठी है। लोग तंग हैं और कांग्रेसी भ्रष्टाचार से अपनी जेबें गर्म कर रहे हैं। इस मौके पर राकेश राठोड़, प्रवीन जी, केवल गिल, आनंद शर्मा, डा. हरविन्द्र संधू, मोहित खन्ना, लाली व अन्य उपस्थित थे।

Anjna