जोड़ा फाटक रेल हादसा : पीड़ितों का धरना दूसरे दिन भी रहा जारी, किसी ने नहीं ली सुध

punjabkesari.in Wednesday, Dec 11, 2019 - 02:14 PM (IST)

अमृतसर(ममता) : जोड़ा फाटक रेल हादसे के पीड़ित परिवारों का धरना आज दूसरे दिन भी जारी रहा, लेकिन विपक्षी दलों के नेताओं के अलावा कोई भी उनकी सार लेने नहीं पहुंचा। पीड़ित परिवारों ने देर शाम भंडारी पुल पर अपने मृतक परिजनों को कैंडल मार्च निकालकर श्रद्धांजलि अर्पित की। 

इस दौरान पीड़ित परिवारों के सदस्य काफी गमगीन दिखाई दे रहे थे, क्योंकि भीषण सर्दी के बावजूद प्रशासन की की ओर से कोई भी उनकी सार नहीं लेने पहुंचा था। श्रद्धांजलि के दौरान मृतकों के परिजनों की आंखें नम हो गईं और महिलाएं अपनी किस्मत के साथ सरकार को कोसती रहीं। इन परिवारों का कहना था कि सरकार द्वारा मात्र 5 लाख देकर अपनी जिम्मेदारी पूरी कर ली गई, लेकिन जिन घरों के एकमात्र कमाने वाले चले गए वे सारी उम्र इन 5 लाख रुपए से कैसे निकालेंगे। सरकार द्वारा तब परिवारों के एक-एक के सदस्य को सरकारी नौकरी का आश्वासन दिया था, वो अब कहां गया।

आज धरने को समर्थन देने वालों में आम आदमी पार्टी के माझा जोन के अध्यक्ष कुलदीप सिंह धालीवाल, शिरोमणि अकाली दल से शमशेर सिंह शेरा एवं भाजपा नेता राजेश हनी साथियों सहित पहुंचे और पीड़ित परिवारों को उनके संघर्ष में पूरा साथ देने का आश्वासन दिया। इस दौरान पीड़ित परिवारों के सदस्य नवजीत सिंह बिट्टू एवं दीपक ने बताया कि गत दिवस धरना शुरू होने के बाद तहसीलदार आए थे, लेकिन पीड़ित परिवारों को किसी भी तरह का आश्वासन देने से मना कर दिया था। उन्होंने कहा कि जब तक उनके पास आकर सरकार का कोई मंत्री या वरिष्ठ अधिकारी लिखित रूप में उनकी मांगें मानने का भरेसा नहीं देता वे अपना धरना ऐसे ही दिन-रात जारी रखेंगे और आखिरी दम तक संघर्ष जारी रहेगा।

Vatika