अमृतसर से कनाडा सीधी उड़ानें पंजाबियों की पहली मांग : औजला

punjabkesari.in Saturday, Jan 11, 2020 - 11:14 AM (IST)

अमृतसर(कमल): अमृतसर से सांसद व युवा कांग्रेसी नेता गुरजीत सिंह औजला ने आज अपने कनाडा दौरे के दौरान कनाडा की संसद बरैंपटन हलके प्रतिनिधित्व करते पार्लियामैंट सचिव व सांसद अंतर्राष्ट्रीय विकास मंत्रालय कनाडा मिस कमल खैहरा के साथ मुलाकात की और प्रवासी पंजाबियों की मुश्किलों संबंधित विचार चर्चा की।

वर्णनीय है कि औजला पिछले कुछ दिनों से कनाडा के निजी दौरे पर हैं। सबसे पहले औजला ने कमल खैहरा के संसद मैंबर चुने जाने की बधाई देते कहा कि उनकी जीत के साथ समूचे विश्व में पंजाबियों का सिर गर्व के साथ ऊंचा हुआ है। इस मौके पर औजला की मिस खैहरा के साथ हुई मुलाकात दौरान प्रवासी पंजाबियों को पेश मुश्किलों पर पंजाब की तरक्की के लिए विचारों का बहुत प्रभावशाली आदान-प्रदान हुआ। औजला ने पंजाब सहित भारत के साथ द्विपक्षीय संबंधों और पंजाबियों के साथ जुड़े मुद्दों को प्रमुखता से उठाया। 

औजला ने पंजाब और कनाडा में व्यापार को उत्साहित करने और कनाडा में बड़ी संख्या में बसे पंजाबियों की पहली मांग के अनुसार अमृतसर से कनाडा के लिए सीधी यात्री हवाई सेवा और कार्गो सेवा को शुरू करने पर चर्चा की गई। औजला ने कहा कि कनाडा सरकार को पहल करके अमृतसर से कनाडा के लिए हवाई सेवा शुरू करनी चाहिए।कनाडा की सांसद कमल खैहरा ने कहा कि कनाडा की की तरक्की में पंजाबियों का अहम योगदान है और उन्होंने अमृतसर से कनाडा सीधी हवाई सेवा शुरू करवाने के लिए प्रयासरत हैं। गुरजीत सिंह औजला के प्रयासों की सराहना की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News