STF का ऑप्रेशन: 12.8 किलो नशीले पाऊडर सहित हकीम गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Nov 07, 2018 - 09:42 AM (IST)

अमृतसर(संजीव): पंजाब सरकार द्वारा राज्य को नशा मुक्त करने के लिए बनाई गई स्पैशल टास्क फोर्स ने गांव-गांव जाकर ताकत, जोड़ों के दर्द व नशा छुड़ाने की आड़ में नशीले पदार्थ की पुडिय़ां बेचने वाले हकीम सतनाम सिंह निवासी गरदीवाल होशियारपुर को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से 12.8 किलो नशीला पाऊडर बरामद हुआ। 

एस.टी.एफ.तरनतारन ने ट्रक चालक रछपाल सिंह निक्कू निवासी चीमा को अफीम की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया है, उसके कब्जे से 8 किलो अफीम बरामद की गई। यह खुलासा एस.टी.एफ.के ए.आई.जी. बॉर्डर रेंज रछपाल सिंह ने आज एक पत्रकार सम्मेलन के दौरान किया। उन्होंने बताया कि आज एस.टी.एफ. की 2 टीमों ने विभिन्न क्षेत्रों में किए ऑप्रेशन के दौरान एक बड़ी कामयाबी हासिल की। 

सप्ताह के सातों दिन गांव में जाकर करता था सप्लाई
हकीमी की आड़ में नशे का कारोबार करने वाला सतनाम सिंह सप्ताह के सातों दिन अलग-अलग गांव में जाकर बैठता और लोगों को जोड़ों के दर्द, नशा छुड़ाने, पुरानी बीमारी में नजला, जुकाम, खांसी के नाम पर तैयार की गई नशीले पदार्थों की पुडिय़ां सप्लाई करता था। एक बार सतनाम की पुडिय़ां खाने के बाद मरीज उसका पक्का मुरीद हो जाता और वह अपनी बीमारी को छुड़ाने के लिए सतनाम द्वारा बेचे जा रहे नशे की लत में फंस जाता। पुलिस को यह सूचना मिली थी कि आरोपी नशीले पदार्थ का बड़े स्तर पर कारोबार कर रहा है जिस पर गांव फतेहगढ़ चूडिय़ां में की गई छापामारी दौरान उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

Vatika