मां ने राष्ट्रपति को लिखी चिट्ठी, मांगा इंसाफ या मौत

punjabkesari.in Saturday, Aug 24, 2019 - 08:56 AM (IST)

अमृतसर(सफर): 4 महीने पहले फैजपुरा निवासी आशु की हत्या का मामला सी.एम. दरबार के बाद डी.जी.पी.कार्यालय से आरोपियों की गिरफ्तारी के आदेश हुए 2 महीने बीत चुके हैं पर आरोपी फरार हैं। इनमें मुख्य आरोपी अशोक कुमार कोचा की तो रेलवे में हाजिरी लग रही है।
PunjabKesari
इसकी शिकायत आशु की मां जीत कौर ने फिरोजपुर के डी.आर.एम. से की है, वहीं वहीं बेटे के मौत की तारीख पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को चिट्ठी भेज बेटे को इंसाफ या अपने लिए मौत मांगी है। रेलवे में खलासी आरोपी अशोक कुमार कोचा की शहर में ही नहीं रेलवे में भी उसकी तूती बोलती है। रतन सिंह चौक का हर व्यक्ति उसके नाम से वाकिफ है। पुलिस थानों से लेकर नेताओं के घरों तक आगे की कुर्सी पर विराजमान होने वाले कई चेहरे पुलिस ने नामजद किए हैं। 

गौर हो कि फैजपुरा की एक गली में छोटे से मकान में रह रही जीत कौर 23 अप्रैल 2019 के बाद हरेक 23 तारीख को गुमसुम हो जाती है। 23 अप्रैल को उसके बेटे आशु की पी.जी.आई. में मौत हो गई थी, उसे 16 अप्रैल को गोली मार दी गई थी। इसमें कैमी, पवन, लव व टिड्डा की गिरफ्तारी हुई तो बाकी आरोपियों में अशोक कुमार कोचा, बलबीर सिंह (बिट्टू प्रैस वाला), साहिब सिंह उर्फ सांभा डंगर फरार चल रहे हैं। ऐसे में बेटे के कातिलों को फांसी दिलाना मां ने जिंदगी का आखिरी मकसद बना लिया है। मां का कहना है कि उसे जान से मारने की धमकियां दी जा रही हैं। दोनों बेटियों के सुहाग उजाडऩे की धमकियां मिल रही हैं। अशोक कुमार कोचा की रेलवे में हाजिरी लग रही है। इस बारे में डी.आर.एम.को चिट्ठी लिखी है। वहीं राष्ट्रपति को चिट्ठी भेजकर इंसाफ या स्वेच्छा से मौत का आदेश मांगा है। 

निकाला रोष मार्च, मंगलवार से धरने की चेतावनी
आशु की मौत के 4 महीने बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी न करने से आशु की मां जीत कौर के समर्थन में शुक्रवार शाम फैजपुरा की गलियों में रोष मार्च निकाला गया। इस मौके पर लोगों ने प्रण लिया कि सोमवार तक अगर आरोपी गिरफ्तार नहीं किए गए तो पूरा मुहल्ला पुलिस कमिश्रर के कार्यालय पर मंगलवार से धरना देगा।

अभी चैक करवाता हूं, गिरफ्तारी तय है : ए.सी.पी.नार्थ
ए.सी.पी नार्थ सर्बजीत सिंह बाजवा कहते हैं कि जानकारी नहीं है, अभी चैक करवाता हूं कि वो अमृतसर रेलवे स्टेशन पर काम कर रहा है, कोई भी हो आरोपियों की गिरफ्तारी तो तय हैं। पुलिस छापामारी कर रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News