झूठी शिकायत देने वाला बैंक कर्मी निकला आरोपी, काबू

punjabkesari.in Monday, Nov 11, 2019 - 11:28 AM (IST)

अमृतसर(अरुण): बैंक कर्मचारी द्वारा लाखों रुपए लुटने की झूठी शिकायत देहाती थाना कम्बो में दर्ज करवाने के मामले में तब नया मोड़ आ गया, जब पुलिस की कड़ी पूछताछ में उसने जुर्म कबूल लिया और अपने घर के बाथरूम से 1 लाख 7 हजार 970 रुपए सहित रसीदें और बैग बरामद करवा दिया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर 182 आई.पी.सी. का केस दर्ज कर लिया है।

थाना कम्बो के इंस्पैक्टर कश्मीर सिंह ने बताया कि झूठी सूचना देकर लाखों रुपए हड़पने वाले आरोपी की पहचान सहजपाल सिंह निवासी फताहपुर के रूप में हुई है। उनको 12 हैल्पलाइन नंबर पर सूचना मिली थी सहजपाल सिंह बैंक की किश्तें इकट्ठा कर रोज की तरह घर लौट रहा था। गांव धौल कलां के पास दो बाइक सवार लोगों ने उसे रोक हथियार दिखा 1 लाख 50 रुपए छीन लिए और गांव माहला की ओर भाग गए। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो सहजपाल सिंह वहां से जा चुका था। 

वहीं 10 नवम्बर को सहजपाल सिंह ने अपने ब्रांच मैनेजर मोहत कुमार गौंसाबाद की तरफ से पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई, जिसकी ए.एस.आई सर्वन सिंह ने जांच करते सी.सी.टी.वी. कैमरे की फुटेज गांव गोंसाबाद से खंगाली तो सहजपाल के पीछे कोई बाइक सवार जाते नहीं दिखे। इस पर सहजपाल से सख्ती से पूछताछ की तो उसने जुर्म कबूल लिया और पैसों वाला थैला अपने घर के बाथरूम से बरामद करवा दिया। 

पैसों की जरूरत थी इसलिए बोला झूठ
थाना प्रभारी ने बताया कि पूछताछ में आरोपी सहजपाल ने बताया कि उसे पैसों की बहुत जरूरत थी, जिस कारण उसने यह कहानी बनाई पर इसमें कामयाब नहीं हो सका। उन्होंने बताया कि आरोपी ने 1 लाख 7 हजार 970 रुपए सहित रसीदें और बैग बरामद करवा दिया है।

swetha