गुरु नानक देव अस्पताल में आने वाले मरीज हो जाएं सावधान

punjabkesari.in Saturday, Aug 17, 2019 - 08:22 AM (IST)

अमृतसर (दलजीत): गुरु नानक देव अस्पताल में आने वाले मरीज सावधान हो जाए। अस्पताल में आवारा कुत्तों की भरमार है। यह कुत्ते रोजाना ही अस्पताल में आने जाने वाले मरीजों और उनके वारिसों को काट कर भयानक बीमारियां फैला रहे हैं। अस्पताल प्रशासन इन कुत्तोंकी कम्प्लैक्स में पाबंदी लगाने पर बेबस है। 

जानकारी के अनुसार अस्पताल के दरवाजे चारों ओर से खुले होने के कारण यह कुत्ते टोलियों में इकठ्ठा होकर कम्प्लैक्स में दाखिल हो जाते हैं और गंदगी फैलाने के अलावा लोगों को काटते भी हैं। एमरजैंसी के आसपास भी यह कुत्ते आम नजर आते हैं। अस्पताल में ही बेबे नानकी एंड चाइल्ड केयर अस्पताल मौजूद है। इस अस्पताल में नवजात ब‘चे के अलावा ओर भी बच्चे सैंकड़ों की तादाद में आते हैं। 

यह आवारा कुत्ते कभी भी काटने के अलावा मासूम ब‘चे को अपना शिकार बना रहे हैं। अस्पताल के मैडीकल सुपरिंटैंडैंट डा जे.एस.कुलार के साथ इस संबंधी बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि कुत्तों की अस्पताल में दाखिले को लेकर वह भी परेशान हैं। नगर निगम को अस्पताल में घूम रहे कुत्ते को पकडऩे संबंधी शिकायत भी लिखी जा रही है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी का भी एक ग्रुप बनाया जा रहा हा जो कि डॉग स्वॉयड का काम करेगा। 

Vatika